Breaking News
Home / breaking / बोरवेल में गिरी 3 साल की बच्ची, इस देशी जुगाड़ से जिंदा निकाला

बोरवेल में गिरी 3 साल की बच्ची, इस देशी जुगाड़ से जिंदा निकाला

भुवनेश्वर। ओडिशा के अंगुल जिले में एक तीन साल की लड़की गलती से बोरवेल में गिर गई थी, जिसे सोमवार को सही सलामत निकाल लिया गया। इससे उसके परिवारवालों और स्थानीय लोगों में खुशी का माहौल है। इस लड़की की पहचान राधा साहू के रूप में हुई है, उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सूत्रों ने बताया कि यह घटना जामुनाली ग्राम पंचायत के गुलासर गांव में हुई, जहां सुबह करीब 9 बजे संतोष साहू की बेटी राधा बोरवेल में गिर गई।

अग्निशमन सेवाओं के महानिदेशक बीके शर्मा ने कहा कि छोटी बच्ची को अग्निशमन कर्मियों की कड़ी मेहनत के बाद शाम 4.45 बजे बोरवेल से निकाल लिया गया।

शर्मा ने एक ट्वीट में कहा कि 15-16 फीट की गहराई तक एक समानांतर छेद किया गया, जो बोरवेल के छेद से छह फीट दूर था। उसके बाद उसे बोरवेल से जोड़ने के लिए एक सुरंग खोदी गई।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी सफल बचाव अभियान के बाद राहत व्यक्त करते हुए अंगुल के डीएम, अग्निशमन कर्मियों, पुलिस, ओडीआरएएफ और नेक मददगारों की उनके प्रयास के लिए प्रशंसा की।

पटनायक ने ट्वीट कर कहा कि इस उपलब्धि को उत्कृष्ट टीम वर्क द्वारा ही प्राप्त किया जा सकता था। इस तरह के प्रयासों से सरकारी मशीनरी में लोगों का भरोसा बढ़ता है। बच्ची के जल्दी स्वस्थ होने की कामना करात हूं।

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान में भी अग्निशमन कर्मियों, ओडिशा डिजास्टर रैपिड एक्शन फोर्स (ओडीआरएएफ) टीम की प्रशंसा की और बच्ची के स्वस्थ होने की कामना की।

Check Also

मुस्लिम युवक ने जैन बनकर मैनेजर युवती को फंसाया, कई बार बनाए शारीरिक संबंध

  इंदौर। एक मुस्लिम युवक ने मैनेजर पद पर काम कर रही युवती को लव …