Breaking News
Home / breaking / भारत के इस शख्स को मिली 17,500 करोड़ रुपए की सैलरी

भारत के इस शख्स को मिली 17,500 करोड़ रुपए की सैलरी

नई दिल्ली। भारतीय मूल के जगदीप सिंह बैटरी बनाने वाली अमेरिकी स्टार्टअप कंपनी QuantumScape Corp के सीईओ बने हैं. कंपनी ने इन्हें 17,500 करोड़ रुपये का मोटा पैकेज देने का ऐलान किया है. एक साल पहले ही यह कंपनी दुनिया के सामने आई है. कंपनी के शेयरहोल्डर्स की सलाना बैठक में भारतीय मूल के जगदीप सिंह को इतने बड़े पैकेज को मंजूरी दी गई है.
जगदीप सिंह की सैलरी पैकेज के बारे में जानकर दुनियाभर की दिग्गज कंपनियों के सीईओ भी हैरान हैं. जगदीप सिंह ने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में बीटेक किया है. इसके अलावा यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया से एमबीए और  University of Maryland College से कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई की है. QuantumScape Corp कंपनी की तरफ से उन्हें 2.3 अरब डॉलर का पैकेज दिया गया है.
जगदीप सिंह QuantumScape Corp कंपनी के फाउंडर भी हैं. वह पहले साल 2001 से साल 2009 तक Infinera के सीईओ रह चुके हैं. साल 2001 से पहले वह lightera Networks, AirSoft जैसी कंपनियों के भी फाउंडर और सीईओ रह चुके हैं. उन्होंने साल 2010 में QuantumScape Corp की नींव रखी है.
भारतीय मूल के कई लोग विदेश की दिग्गज कंपनियों के सीईओ हैं. ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल पिछले दिनों काफी चर्चा में थे. अब जगदीप सुर्खियों में हैं. आश्चर्य की बात यह है कि उनका पैकेज दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार एलन मस्क को टक्कर देता है.

Check Also

10 मई शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

    वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, तृतीया तिथि, अक्षय तृतीया, परशुराम जयंती, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, …