Breaking News
Home / breaking / भारत ने पीओके में पाकिस्तान का F-16 विमान मार गिराया

भारत ने पीओके में पाकिस्तान का F-16 विमान मार गिराया

 
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के बडगाम में बुधवार सुबह वायु सेना का एक चॉपर क्रैश हो गया। इस हादसे की वजह तकनीकी खराबी बताई जा रही है। दूसरी तरफ पाकिस्तान ने अपनी झेंप मिटाते हुए दावा किया है कि उन्होंने दो भारतीय विमानों को मार गिराया है और एक पायलट को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि पाकिस्तान के इस झूठ की कुछ ही देर में पोल खुल गई है। इसके विपरीत भारत ने पीओके की लाम वैली में सुबह पाकिस्तान का F-16 विमान मार गिराया है। पाकिस्तान के तीन विमान भारत की तरफ आ रहे थे कि भारत ने उनमें से एक को ढेर कर दिया है। बाकी दो विमान बचकर निकल गए।
पाकिस्तान सेना के मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट
और प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दावा किया कि भारत के हमले के जवाब में पाक ने 2 भारतीय विमानों को मार गिराया है। पाक सैनिकों ने एक 2 भारतीय पायलट को गिरफ्तार ​कर लिया है, जबकि इनमें एक पायलट जख्मी हुआ है। मगर गफूर के इस झूठ की पोल खुल गई है।

दरअसल, इंडियन एयरफोर्स का चॉपर बडगाम से 7 किलोमीटर दूर सुबह करीब 10 बजकर 40 मिनट पर क्रैश हुआ। मौके से दो शव मिले हैं। तकनीकी खराबी के चलते यह हादसा हुआ। लेकिन पाकिस्तान और वहां का मीडिया दावा कर रहा है कि पाक सेना ने भारत के दो विमानों को निशाना बनाया है।

उधर, भारतीय सेना ने सीमा से सटे सभी इलाकों में हाई अलर्ट कर दिया है। जम्मू कश्मीर, लेह, अमृतसर, पठानकोट, चंडीगढ़, देहरादून समेत कई हवाई अड्डों से यात्री विमान सेवा रोक दी गई है। सभी एयरबेस पर इंडियन एयरफोर्स को हाई अलर्ट पर रखा गया है।
हालात तनावपूर्ण हो चुके हैं। पाकिस्तान की इमरान सरकार अपनी जनता के सामने इज्जत बचाने के लिए लगातार उकसावे की कार्रवाई कर रही है।

Check Also

महिला थाने का सहायक उप निरीक्षक 15000 रुपए रिश्वत लेते अरेस्ट

टोंक/कोटा। राजस्थान में कोटा से गई भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शुक्रवार को टोंक के महिला …