Breaking News
Home / देश दुनिया / भारत-पाक वाणिज्य दूतावास के पास फिदायीन हमला, छह की मौत

भारत-पाक वाणिज्य दूतावास के पास फिदायीन हमला, छह की मौत

terrorism

काबुल। अफगानिस्तान के जलालाबाद स्थित भारत-पाक  वाणिज्य दूतावास के निकट आज एक आत्मघाती विस्फोट और फिर गोलीबारी हुई जिसमें कम से कम छह लोगों की मौत हो गई है। मारे जाने वालों में अधिकतर पुलिस अधिकारी है।

प्रांतीय गर्वनर के प्रवक्ता अत्ताउल्लाह खोगयानी ने बताया कि आत्मघाती हमलावर ने पुलिस वाहन को निशाना बनाते हुए खुद को विस्फोट से उड़ा  लिया,जिसमें छह लोगों की मौत हो गई है। वहीं पाकिस्तानी वाणिज्य दूतावास के निकट एक मकान में छुपे बंदूकधारियों के साथ अफगानी सुरक्षा बलों की मुठभेड़ अभी भी जारी है। विस्फोट के बाद पाकिस्तान के वाणिज्य दूतावास को सील कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि आत्मघाती हमलावर उन लोगों की पंक्ति में घुसने का प्रयास कर रहा था जो पाकिस्तान का वीजा लेने के लिए खड़े थे। पाकिस्तानी वाणिज्य दूतावास की इमारत में नहीं घुस पाने के बाद उसने विस्फोट कर दिया।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने बताया कि  यह घटना भारत-पाक  वाणिज्य दूतावास के पास हुई लेकिन अभी हम पक्के तौर पर नहीं कह सकते कि क्या यह हमला योजनाबद्ध था। अब तक किसी भी गुट ने हमले कर जिम्मेदारी नहीं ली है। फिलहाल पूरे इलाके को घेर लिया गया है।

इस माह हमलों में दो बार भारतीय हितों को निशाना बनाया गया। एक हमला मजार- ए- शरीफ में भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हुआ और दूसरे हमले में उग्रवादियों ने भारत के उत्तरी राज्य पंजाब में वायुसेना के एक स्टेशन को निशाना बनाया। इससे पहले मंगलवार को जलालाबाद में भारतीय वाणिज्य दूतावास के पास एक छोटा बम फटा था, लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। ताजा हमला ऐसे समय पर हुए हैं जब तालिबान के साथ रूकी हुई शांति वार्ता को पुनर्जीवित करने के लिए अफगानिस्तान, पाकिस्तान, अमेरिका और चीन के प्रतिनिधियों के बीच सोमवार को इस्लामाबाद में बातचीत हुई है।

Check Also

दोस्त की गर्लफ्रेंड से बनाए अवैध सम्बन्ध, अधजली लाश ने खुद उगले राज

कोंडागांव। जिले में एक दोस्त ने अपने ही दोस्त की हत्या कर दी। बताया जा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *