Breaking News
Home / देश दुनिया / पठानकोट और मजार-ए-शरीफ हमलों के पीछे आईएसआई

पठानकोट और मजार-ए-शरीफ हमलों के पीछे आईएसआई

pathankot02

नई दिल्ली। पूर्व गृह सचिव और भाजपा सांसद आर के सिंह ने कहा है कि भारत के पठानकोट वायुसेना बेस और अफगानिस्तान के मजार-ए-शरीफ में भारतीय दूतावास पर हुए हमले के पीछे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ था।

आर. के. सिंह ने बुधवार को कहा कि भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हमले के संबंध में अफगानिस्तान पुलिस का दावा केवल इस बहस का समर्थन करता है कि पठानकोट और मजार-ए-शरीफ हमलों के पीछे आईएसआई का हाथ था। उल्लेखनीय है कि अफगानिस्तान में गत 3 जनवरी को भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हुए हमले के संबंध में अफगानिस्तान पुलिस ने खुलासा किया था कि मजार-ए-शरीफ में हुए हमले में पाकिस्तानी सेना का हाथ था। उसके जवानों ने ही वहां हमला किया था।
उन्होंने कहा कि पठानकोट एयरबेस पर हमले के समय मैंने कहा था कि यह हमला और अफगानिस्तान में भारतीय दूतावास पर हमला आपसे में जुडे हुए हैं। इसमें कोई संदेह नहीं कि इसमें पाकिस्तान की आईएसआई का हाथ था। अब इस बहस को अफगानिस्तान पुलिस के खुलासे से बल मिला है। सिंह ने कहा कि अफगानिस्तान में पाकिस्तानी दूतावास के नजदीक हमला इस्लामाबाद के लिए एक सबक है कि यदि आप आतंकवाद का पोषण करोगे तो यह आपको भी नुकसान पहुंचाएगा।

Check Also

दोस्त की गर्लफ्रेंड से बनाए अवैध सम्बन्ध, अधजली लाश ने खुद उगले राज

कोंडागांव। जिले में एक दोस्त ने अपने ही दोस्त की हत्या कर दी। बताया जा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *