Breaking News
Home / breaking / मनी लाउंड्रिंग मामले में रॉबर्ट वाड्रा की फर्म को ईडी का नोटिस

मनी लाउंड्रिंग मामले में रॉबर्ट वाड्रा की फर्म को ईडी का नोटिस

robert vadra
नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लाउंड्रिंग मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा से जुड़ी एक फर्म को नोटिस जारी किया है।
यह मामला राजस्थान के बीकानेर जिले में एक भूमि सौदे में कथित रूप से की गई अनिमियताओं का है। इसमें दामाद रॉबर्ट वाड्रा से जुड़ी फर्म मेसर्स स्काईलाइट हॉस्पीटैलिटी फर्म को मनी लाउंड्रिंग रोकथाम कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत नोटिस जारी किया गया है और वित्तीय लेन-देन की जानकारी मांगी गई है। साथ ही जमीन खरीद मामले से जुड़े दस्तावेज भी मांगे गए है।
ईडी ने पिछले महीने राजस्थान और अन्य स्थानों पर इस मामले में तलाशी ली थी और कई दस्तावेज मिलने का दावा किया था। यह जांच बीकानेर के कोलायत इलाके में कथित रूप से कंपनी द्वारा 275 बीघा भूमि खरीदे जाने के संबंध में है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने इस मामले में पिछले साल मनी लाउंड्रिंग का एक मामला दर्ज किया था। एक स्थानीय तहसीलदार के शिकायत करने के बाद राज्य पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी को इसका आधार बनाया गया था।
रॉबर्ट वाड्रा पर आरोप है कि उनकी कंपनी स्काईलाइट ने 2008 में बीकानेर में खरीदी गई 79 लाख की जमीन को 2012 में 5करोड़ 44 लाख रुपये में बेचकर मुनाफा कमाया। स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी कंपनी में रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां डायरेक्टर है।

Check Also

 5 मई रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, द्वादशी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *