Breaking News
Home / breaking / मानसून का धुंआधार प्रवेश, बिजलियां गिरने से 13 की मौत

मानसून का धुंआधार प्रवेश, बिजलियां गिरने से 13 की मौत

पटना। बिहार में प्रवेश के साथ ही मानसून ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। राज्य में बिजलियां गिरने से 13 लोगों की मौत हो  गई वहीं आठ लोग झुलस गए हैं। इसके साथ ही उत्तर बिहार सहित कई जिलों में आज और कल के लिए भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

अलर्ट के अनुसार गुरुवार को अररिया और किशनगंज जिले को रेड जोन में रखा है। पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीवान सारण, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, सुपौल, पूर्णिया, सहरसा और मधेपुरा को ऑरेंज जोन में रखा गया है। कई जिलों में कल रात से ही तेज बारिश हो रही है।

गोपालगंज में वज्रपात से मरने वालों की संख्या 8 हो गई है। बरौली के सोनवर्षा व खजुरिया में ठनका गिरने से एक एक तथा मांझा के शेखपरसा में ठनका गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई है। बरौली के रतनसराय वह सुरवल में ठनका की चपेट में आने से दो लोग झुलस गए हैं। वहीं, मधुबनी और मोतिहारी में पांच लोगों की मौत हो गई है तो वहीं चार लोग घायल हैं।

रक्सौल अनुमंडल क्षेत्र के रक्सौल और आदापुर प्रखंड के दो गावों में ठनका गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। वहीं दो लोग घायल हो गए।

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में दक्षिण बिहार से गुजर रही टर्फ ऑफ लाइन उत्तर बिहार की ओर शिफ्ट होगी। इसके साथ ही अरब सागर और बंगाल की खाड़ी क्षेत्र से आ रही नमी युक्त हवाओं का उत्तर बिहार में मिलन होगा। इस वजह से भारी बारिश की ऐसी स्थिति बनी है।

Check Also

अवैध मदरसे पर छापा, 21 बच्चों को कराया मुक्त

लखनऊ। दुबग्गा के अवैध मदरसे से बाल आयोग की टीम ने 21 बच्चों को मुक्त …