Breaking News
Home / breaking / मुंबई में बारिश का कहर, 3 हादसों में 25 लोगों की मौत

मुंबई में बारिश का कहर, 3 हादसों में 25 लोगों की मौत

मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी एक बार फिर बारिश से बेहाल है। मुंबई और निकटकर्ती इलाकों में शनिवार रात भर लगातार बारिश से हाहाकार मच गया। 3 हादसों में 25 लोगों की मौत हो गई।
चेंबूर में दीवार गिरने से 17 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि  2 लोगों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया गया।
महाराष्ट्र के ठाणे शहर में रात भर हुई भारी बारिश के कारण दीवार ढहने की कम से कम 4 घटनाएं सामने आई हैं। ठाणे नगर निगम के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख संतोष कदम ने बताया कि दीवार गिरने की एक घटना में चार ऑटो-रिक्शा क्षतिग्रस्त हो गए। देर रात भारी बारिश के बाद ठाणे शहर में 18 जगहों और पास के मुंब्रा, भिवंडी और कल्याण शहरों में जलभराव होने की सूचना है।
शहर में रविवार सुबह साढ़े आठ बजे तक 12 घंटे की अवधि में 182.36 मिमी बारिश हुई। शहर में आम्बेडकर रोड पर लबालब भरे नाले में 30 वर्षीय व्यक्ति के डूबने की आशंका है।
डीसीपी प्रशांत कदम के अनुसार, विखरोली में अब तक 5 शव बरामद किए जा चुके हैं। मलबे में 5-6 लोगों के दबे होने की आशंका है।

लोकल ट्रेनों पर भी असर

रेल पटरियों पर पानी भरने से रेल यातायात पर भी बुरा असर पड़ रहा है। सेंट्रल मेन लाइन और हार्बर लाइन पर लोकल ट्रेन सेवाएं पूरी तरह ठप है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसों पर दुख जताते हुए प्रधानमंत्री राहत कोष से 2-2 लाख के मुआवजे का ऐलान किया है। उधर, हादसों में हुई कई लोगों की मौत पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी दुख व्यक्त किया है।

Check Also

26 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, द्वितीया तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …