Breaking News
Home / breaking / मुम्बई हमले के सारे सबूत पाक में मौजूद – भारत

मुम्बई हमले के सारे सबूत पाक में मौजूद – भारत

add kamal

नई दिल्ली। पाकिस्तान की 26/11 हमलों से जुड़े मामले में और अधिक सूबत की मांग को ठुकराते हुए गुरुवार को भारत ने सख्त लहजे में कहा कि पाकिस्तान को सबूत नहीं बल्कि मजबूत राजनीतिक इच्छाशक्ति की आवश्यकता है।

00-04-36-images

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा कि पाकिस्तान में मुंबई हमलों की साजिश रची गई। सारे आतंकी पाकिस्तानी थे। उन्हें मदद भी पाकिस्तान में से ही मिल रही थी। इसका सीधा अर्थ यह है कि मुंबई हमलों से जुड़े सारे साक्ष्य पाकिस्तान में ही मौजूद हैं।

keva bio energy card-1

उन्होंने कहा कि पाक जिस ठोस सबूत की मांग कर रहा है वह पाकिस्तान में ही है। उन्हें केवल कार्रवाई के लिए राजनीतिक रास्ता तलाशना होगा।

भारतीय सैनिक चंदू बाबूलाल चव्हाण को सौंपे जाने से जुड़े एक सवाल पर उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तान के मानवीय कदमों का स्वागत करते हैं, लेकिन हमारा रुख साफ है कि जब पाकिस्तान टेरर को सपोर्ट बंद करेगा तभी बातचीत हो सकती है।

00-08-13-Z

अमेरिका के दबाव में हाफिज सईद को पाकिस्तान में नजरबंद करने के बाद भारत ने कहा था कि सिर्फ नजरबंद करने से काम नहीं चलेगा। पाकिस्तान को हाजिफ सईद के खिलाफ ठोस कार्रवाई करनी पड़ेगी।

इस पर पाकिस्तान ने भारत से ठोस सबूत देने की मांग करते हुए कहा था कि किसी और पर उंगली उठाने से पहले भारत को अपने गिरेबांन में झांक कर देखना चाहिए।

Check Also

अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में दो सुरक्षा प्रहरी सहित 11 अरेस्ट

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। राजस्थान में अजमेर स्थित राज्य की एक मात्र उच्च सुरक्षा कारागृह (हाई …