Breaking News
Home / breaking / मृत शिक्षक का तबादला करने वाले कर्मचारियों पर गिरी गाज

मृत शिक्षक का तबादला करने वाले कर्मचारियों पर गिरी गाज

रुद्रप्रयाग। एक मृत शिक्षक का तबादला करने के मामले में उपशिक्षा अधिकारी और संबंधित पटल सहायक को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्णय लिया गया है। जांच रिपोर्ट में उप शिक्षा अधिकारी कार्यालय की लापरवाही सामने आने पर कार्रवाई की जा रही है। दूसरी तरफ, विभागीय बैठकों को गंभीरता ने लेने पर यूएसनगर के डीईओ-बेसिक एके सिंह को प्रतिकूल प्रविष्टी दे दी गई।

मृत शिक्षक के तबादले का मामला पिछले कई दिनों से चर्चा में है। मालूम हो कि अगस्त्यमुनि के खमोली के प्राथमिक स्कूल में कार्यरत बीपीएस कुंवर अपनी बीमारी के आधार पर लंबे समय से तबादले के लिए आवेदन कर रहे थे।

 

वर्ष 2018 में उनका निधन हो गया लेकिन उनका नाम इस साल की तबादला लिस्ट में भी था। मीडिया में इस मामले का खुलासा होने के बाद शिक्षा विभाग की काफी किरकिरी हो रही थी।

इस पर शिक्षा मंत्री डॉ.धन सिंह रावत ने महानिदेशक बंशीधर तिवारी को जांच के आदेश दिए थे। सूत्रों ने बताया, जांच में अफसरों की लापरवाही सामने आई है। उप शिक्षा अधिकारी कार्यालय से शिक्षकों का सही ब्योरा न मिलने की वजह से विभागीय पोर्टल पर सही जानकारी दर्ज नहीं हो पाई। इस वजह से तबादला लिस्ट में मृत शिक्षक का नाम भी आ गया।

Check Also

 5 मई रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, द्वादशी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …