Breaking News
Home / breaking / मोदी की ड्रीम ट्रेन ‘वंदे भारत’ पर फिर हुआ पथराव

मोदी की ड्रीम ट्रेन ‘वंदे भारत’ पर फिर हुआ पथराव

 

कटिहार। बिहार में एक बार फिर वंदे भारत एक्सप्रेस पर कटिहार जिले से गुजरने के दौरान पथराव करने की घटना सामने आयी है। यह ट्रेन हावड़ा जा रही थी। इस घटना में ट्रेन के एक डिब्बे के दाहिनी ओर की खिड़की का शीशा क्षतिग्रस्त हुआ है। यह जानकारी रेलवे के एक अधिकारी ने शनिवार को दी।

कटिहार रेल मंडल के वरिष्ठ सुरक्षा आयुक्त कमल सिंह ने बताया कि घटना की जगह जिले के बलरामपुर थानाक्षेत्र में डलखोला और टेल्टा स्टेशनों के बीच थी। घटना की सूचना न्यू जलपाईगुड़ी से हावड़ा जा रही ट्रेन संख्या 22302 के एक यात्री ने शुक्रवार शाम को दी। अधिकारी ने कहा, ‘‘यात्री ने ट्रेन सुरक्षा दल से शिकायत की कि शाम 4 बजकर 25 मिनट पर कोच पर एक पत्थर लगा है। ”
डलखोला में रेल अधिकारियों ने बोगी का निरीक्षण किया और खिड़की के शीशे में दरारें पाईं। बाद में संबंधित थाने को घटना की जांच के अनुरोध के साथ सूचित किया गया। इस घटना पर यात्रियों ने काफी नाराजगी जताई है। वहीं एक यात्री ने बताया कि ये नई ट्रेन है और इस नई ट्रेन पर कोई कैसे बार-बार हमला कर सकता है। साथ ही कहा कि यदि ऐसा ही चलता रहा तो लोग वंदे भारत में आना बंद कर देंगे।
एक महीने में राज्य में ऐसी दूसरी घटना
बता दें कि एक महीने से भी कम समय में राज्य में सेमी हाई-स्पीड ट्रेन से जुड़ी इस तरह की यह दूसरी घटना है। बीते 3 जनवरी को किशनगंज जिले में ट्रेन पर पथराव किया गया था और इस मामले में 3 लड़कों को पुलिस ने हिरासत में लिया था और किशोर न्याय बोर्ड के सामने पेश किया था। रेलवे के सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि पत्थरबाजी की घटना को अंजाम देने वालों की पहचान करके उन्हें गिरफ्तार कर जल्द ही जेल भेजा जाएगा।

Check Also

27 अप्रैल शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, तृतीया तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह 08.18 …