Breaking News
Home / breaking / मोदी को स्पेशल जीप गिफ्ट करेंगे इजरायली प्रधानमंत्री

मोदी को स्पेशल जीप गिफ्ट करेंगे इजरायली प्रधानमंत्री

नई दिल्ली। इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू भारत दौरे में पीएम नरेंद्र मोदी को एक स्पेशल जीप गिफ्ट करेंगे। यह जीप उनकी दोस्ती की निशानी है। इसी जीप में मोदी और इजरायली प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी के इजरायल दौरे के समय सवारी की थी। नेतन्याहू ने खुद इस जीप को चलाकर पीएम मोदी को ओलगा बीच की सैर करवाई थी।

ये भी हैं खासियतें

जीप के बारे में खास बात ये है कि यह जीप समुद्र के खारे पानी को पीने लायक शुद्ध बना देती है। इस मशीन से शुद्ध किया गया पानी डब्ल्यूएचओ के मानकों पर खरा उतरता है, इसलिए इसे बेफिक्र होकर पीया जा सकता है।

पीएम मोदी ने इजरायल दौरे में खुद इस जीप से साफ किए हुए पानी को पिया था और इसका नमूना भी देखा था। अब इजरायल से भारत आने वाली इस जीप से भारत पानी की कुछ दिक्कत दूर कर सकता है। इस जीप की कीमत 3.9 शेकेल है। भारतीय मुद्रा के मुताबिक इसकी कीमत 70 लाख रुपए है। यह जीप खारे पानी को पीने योग्य बनाती है। यह जीप जीएलमोबाइल की है।

इस जीप को कहीं भी ले जाया जा सकता है। इसे किसी एक स्थान पर सैटअप करने की आवश्यकता नहीं है। जीप बहुत आधुनिक है। इस जीप का कुल वजन 1540 किलो है।

यह मशीन किसी भी जल स्त्रोत नदी, झील, महासागर, ब्रैकिश वॉटर, कुएं आदि से पानी ले सकती है। इस मशीन से जो पानी शुद्ध किया जाता है वो डब्ल्यूएचओ के मानकों पर खरा उतरता है। मशीन की सबसे खास बात ये है कि इस पर ज्यादा खर्च नहीं करना पड़ता। यह खुद बिजली उत्पादन कर लेती है।

Check Also

मुस्लिम युवक ने जैन बनकर मैनेजर युवती को फंसाया, कई बार बनाए शारीरिक संबंध

  इंदौर। एक मुस्लिम युवक ने मैनेजर पद पर काम कर रही युवती को लव …