Breaking News
Home / breaking / मोदी ने करीब से गरीबी देखी, जेटली अब सबको करीब से दिखा रहे हैं !

मोदी ने करीब से गरीबी देखी, जेटली अब सबको करीब से दिखा रहे हैं !

नई दिल्ली। महंगाई पर सब तरफ से घिरी मोदी सरकार अब अपने नेताओं के निशाने पर भी आ रही है। भाजपा के दिग्गज नेता और अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में वित्त मंत्री रहे यशवंत सिन्हा ने लगातार गिर रही जीडीपी और चरमरा रही अर्थव्यवस्था को लेकर अपनी ही सरकार को आड़े हाथों लिया।

सिन्हा ने तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि उन्होंने गरीबी को काफी करीब से देखा है लेकिन ऐसा लगता है कि उनके वित्तमंत्री इस तरह का काम कर रहे हैं कि वे सभी भारतीयों को गरीबी काफी पास से दिखा सकें।

सिन्हा ने कहा कि नोटबंदी ने गिरती जीडीपी में आग में तेल डालने की तरह काम किया है। आज के समय में न ही नौकरी मिल रही है और न विकास तेज हो रहा है।

जीएसटी को ठीक तरीके से लागू नहीं किया गया। इसके कारण नौकरी और व्यापार पर काफी फर्क पड़ा है। उन्होंने लिखा कि मैंने वित्त मंत्रालय संभाला है मुझे पता है ये आसान काम नहीं है। यह एक 24 घंटे का काम है जिसे जेटली जैसे सुपरमैन भी पूरा नहीं कर सकते हैं।
सिन्हा ने कहा कि जीडीपी अभी 5.7 है, सभी को याद रखना चाहिए कि सरकार ने 2015 में जीडीपी तय करने के तरीके को बदला था। अगर पुराने नियमों के हिसाब से देखें तो आज के समय में 3.7 जीडीपी होती।

Check Also

एबीवीपी का विद्यार्थी स्नेहमिलन समारोह एसपीयू में आयोजित

न्यूज नजर डॉट कॉम गंगटोक। सिक्किम प्रोफेशनल युनिवर्सिटी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का सिक्किम …