Breaking News
Home / breaking / रामपाल के अनुयायी कोर्ट परिसर में करने लगे दंडवत

रामपाल के अनुयायी कोर्ट परिसर में करने लगे दंडवत

अलीगढ़। आपत्तिजनक साहित्य बांटने के आरोप में पकड़े गए रामपाल के अनुयायियों की जमानत कराने के दौरान कोर्ट परिसर में तब हड़कम्प मच गया जब अनुयायियों ने जमीन और दण्डवत करना शुरू कर दिया। इस पर वकीलों ने एतराज जताया और ऐसा करने से टोका। इससे उनमें नोकझोंक भी हो गई। वकीलों की आपत्ति पर अनुयायी एक ओर खड़े हो गए और जमानतनामे भरने लगे।


गत रविवार को देहलीगेट समेत शहर के अन्य इलाकों से हिंदूवादियों ने पुलिस की मदद से 27 अनुयायियों को गिरफ्तार कर जेल भिजवाया था। जलालपुर स्थित इनके कार्यालय से भारी मात्रा में आपत्तिजनक साहित्य बरामद हुआ था। हिंदूवादी नेताओं का कहना था कि साहित्य, बैनर, पैंफ्लेट्स में जो बातें लिखी गईं, वो धार्मिक भावनाओं को आहत करती थीं। पकड़े गए अनुयायियों को सिटी मजिस्ट्रेट ने एक-एक लाख के मुचलके भरने के आदेश दिए।

जब इनके परिजन, रिश्तेदार व रामपाल के ट्रस्ट से जुड़े दर्जनों लोग जमानत कराने कोर्ट पहुंचे और वकील के पास जमानतनामे भर रहे थे, तभी कई लोग जमीन पर चादर डालकर एक-एक कर दंडवत करने लगे। इनमें महिलाएं भी थीं।

ऐसा करते देख वकीलों ने एतराज जताया। पूछने पर अनुयायियों ने बताया कि वे दिन में तीन बार दंडवत कर अपने ईष्ट को याद करते हैं। वकीलों ने कहा कि अदालत परिसर में यह सब नहीं होता। कहासुनी के बाद अनुयायी मान गए।

Check Also

अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में दो सुरक्षा प्रहरी सहित 11 अरेस्ट

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। राजस्थान में अजमेर स्थित राज्य की एक मात्र उच्च सुरक्षा कारागृह (हाई …