Breaking News
Home / breaking / राहुल ने मसूद अजहर के आगे लगाया ‘जी’,  गले पड़ा नया विवाद

राहुल ने मसूद अजहर के आगे लगाया ‘जी’,  गले पड़ा नया विवाद

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक में आतंकवाद पर चर्चा करते हुए आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को ‘जी’ कह कर सम्बोधित किया जिसे लेकर विवाद खड़ा हो गया और भारतीय जनता पार्टी ने इसके लिए उनकी कड़ी निंदा की।

भाजपा ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो क्लिप पोस्ट की है जिसमें गांधी को आतंकवादी सरगना को ‘अजहर मसूद जी’ कहते हुए दिखाया गया है। इसके साथ भाजपा ने लिखा है कि देश के 44 वीर जवानों की शहादत के लिए जिम्मेदार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना के लिए राहुल गांधी के मन में इतना सम्मान।

केंद्रीय कपड़ा मंत्री एवं भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर कहा कि राहुल गांधी और पाकिस्तान में क्या समानता है? आतंकवादियों के प्रति उनका प्यार। कृपया आतंकवादी मसूद अजहर के प्रति राहुल जी का आदर देखिए, आतंकवादियों के प्रति उनके प्यार का प्रतीक है।

उन्होंने कहा कि पहले भी कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरु को ‘गुरुजी’ संबोधित कर चुके हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह हाफिज सईद को ‘साब’ कह चुके हैं।

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी ने बेशर्मी की सारी हदें पार कर दी हैं। यह गलती से नहीं हुआ है। यह जानबूझकर किया गया है।

केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने ट्वीट कर कहा कि देश के प्रधानमंत्री का अनादर करने के लिए एक के बाद एक आरोप लगाएंगे लेकिन मसूद अजहर जैसे आतंकवादी के लिए सम्मान दिखाएंगे। यह राहुल गांधी हैं। अगर वह सार्वजनिक तौर पर इतना सम्मान जता रहे हैं तो कल्पना किजिए कि वह निजी तौर पर क्या करते होंगे।

राहुल गांधी की टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब भारत मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से वैश्विक आतंकवादी घोषित कराने में जुटा हुआ है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने शनिवार को संकेत दिया कि भारत को इस बार सकारात्मक कदम की उम्मीद है।

गांधी सोमवार को यहां कांग्रेस की दिल्ली इकाई द्वारा आयोजित ‘मेरा बूथ मेरा गौरव’ कार्यक्रम में बूथ अध्यक्षों को सम्बोधित कर रहे थे जिसमें उन्होंने भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की विचारधारा की कड़ी आलोचना की। इस दौरान आतंकवाद का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि ‘मसूद अजहर जी’ को मौजूदा राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ही कंधार ले गए थे।

Check Also

एबीवीपी का विद्यार्थी स्नेहमिलन समारोह एसपीयू में आयोजित

न्यूज नजर डॉट कॉम गंगटोक। सिक्किम प्रोफेशनल युनिवर्सिटी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का सिक्किम …