Breaking News
Home / breaking / लेडी कांस्टेबल को अश्लील प्रस्ताव देने वाले आईजी की मुश्किल बढ़ी

लेडी कांस्टेबल को अश्लील प्रस्ताव देने वाले आईजी की मुश्किल बढ़ी

 

बिलासपुर। लेडी कॉन्स्टेबल को आधी रात फोन कर अश्लील प्रस्ताव देने के मामले में छत्तीसगढ़ कैडर के सीनियर आईपीएस एवं पुलिस मुख्यालय में तैनात आईजी पवन देव की मुश्किल बढ़ती जा रही है। प्रकरण में छत्तीसगढ़ सरकार से केंद्रीय गृह मंत्रालय ने रिपोर्ट मांगी है।

 

यह मामला लगभग डेढ़ साल से गरमाया हुआ है।
आरोप है कि पवन देव जब बिलासपुर रेंज के आईजी थे, उस वक्त वह मुंगेली जिले की एक लेडी कॉन्स्टेबल को अपने सरकारी आवास के टेलीफोन और मोबाइल नंबरों से आधी रात फोन करके अश्लील बातें किया करते थे।

 

कभी उससे प्रेम का इजहार करते तो कभी अन्य तरीके से अश्लील प्रस्ताव देते थे। लेडी कॉन्स्टेबल ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर गठित विशाखा कमेटी से आईजी की शिकायत कर दी। इस पर कमेटी ने अपनी जांच में आईजी को दोषी पाया था।

इस मामले में राज्य सरकार पर कोताही के आरोपों के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से मामले की पूरी रिपोर्ट मांगी। हालांकि इससे पहले मार्च 2017 में भी गृह मंत्रालय ने राज्य के मुख्य सचिव से रिपोर्ट तलब की थी।

कार्रवाई नहीं होने से अब यह हाई प्रोफ़ाइल मामला प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग और राष्ट्रीय महिला आयोग तक भी पहुंच चुका है।

Check Also

भाजपा के पूर्व विधायक का महिला के बाल संवारते वीडियो वायरल, गाड़ी भी हुई सीज

हरिद्वार। ज्वालापुर विधानसभा के पूर्व विधायक रविदासाचार्य सुरेश राठौर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर …