Breaking News
Home / breaking / लॉकडाउन : इस राज्य में कल से खुल जाएंगे 34 हजार मन्दिर

लॉकडाउन : इस राज्य में कल से खुल जाएंगे 34 हजार मन्दिर

 

बेंगलुरु। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण कर्नाटक में लगभग पिछले दो महीने से बंद मंदिर पूजा के बाद अगले माह यानी जून से खुलने जा रहे हैं। येदियुरप्पा सरकार ने मंदिरों के दरवाजे श्रद्धालुओं के लिए खोलने को हरी झंडी दी है। इसके साथ ही आज से 52 मंदिरों में ऑनलाइन सेवा बुकिंग भी शुरू हो जाएगी।

मुजराई कोटा के मंत्री श्रीनिवास पूजारी ने पुजारी ने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने साथ बातचीत के बाद यहां पत्रकारों को बताया कि सरकार ने एक जून से मंदिर खोलने पर सहमति जताई हैं। उन्होंने कहा कि मंदिरों को पूरी तरह से खोलने और फिर से पूजा-अर्चना शुरू करने के लिए हालांकि अभी और समय लग सकता है। राज्य में करीब 34 हजार मंदिर हैं।

पुजारी ने कहा कि सभी मंदिरों को खोला जाएगा और निवारक उपाय करने और सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक तैयारी करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि मैं अधिकारियों के साथ चर्चा करूंगा और यह तय करूंगा कि क्या उपाय किए जाएं ताकि श्रद्धालुओं की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।  दरअसल मंदिरों के पुजारी और भक्त दोनों मंदिर खोलने की मांग कर रहे थे, जिसके बाद सरकार ने ये फैसला लिया।

Check Also

4 मई शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, रात 08.39 …