Breaking News
Home / breaking / लोन के बदले मांगते थे न्यूड फोटो-वीडियो, 80 से ज्यादा गिरफ्तार

लोन के बदले मांगते थे न्यूड फोटो-वीडियो, 80 से ज्यादा गिरफ्तार

 

मुंबई। क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो अमेरिकन महिलाओं से लोन के बदले उनकी न्यूड तस्वीरें और न्यूड वीडियो मांगते थे। पुलिस ने मौके से ढेर सारी न्यूड फोटोज, अश्लील वीडियो आदि बरामद करते हुए 80 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शुक्रवार को इस कार्रवाई का खुलासा किया।

 

मुंबई के अंबरनाथ इलाके के इंडस्ट्रियल एरिया में रमेश इंटरप्राइजेज के नाम से चलने वाले कॉल सेंटर का असली काम लोगों के सामने आया तो सभी चौंक उठे। यहां गिरोह के सदस्य अमेरिकी नागरिकों को हजारों डॉलर का लोन दिलाने के नाम पर उनसे ठगी किया करते थे।

यह था तरीका

कॉल सेंटर के कर्मचारी सबसे पहले अमेरिकी नागरिकों का डाटा इकट्ठा करते, फिर उन्हें हजारों डॉलर का लोन दिलाने का झांसा देते थे। यह लोग कमीशन और प्रोसेसिंग फीस के नाम पर हजारों डॉलर वसूल लेते थे।

इसके बाद भी लोन पास नहीं होता और सम्बन्धित अमेरिकी नागरिक पूछताछ करता तो ये लोग दस्तावेजों की कमी का हवाला देते हुए और डॉलर या अश्लील वीडियो भेजने की डिमांड करते।कई बार यह लोग विदेशी लड़कियों से लोन के बदले न्यूड तस्वीरों और वीडियो की भी डिमांड करते थे।

कॉल सेंटर का मालिक अपने उन कर्मचारियों को ज्यादा इंसेटिव दिया करता था, जो ज्यादा से ज्यादा लोगों को चूना लगाने में कामयाब हो जाते थे।

ये हुआ बरामद

क्राइम ब्रांच ने मौके से कंप्यूटर, हार्ड डिस्क, पेन ड्राइव, सर्वर आदि सहितआपत्तिजनक दस्तावेज, न्यूड तस्वीरें और काफी अश्लील वीडियो बरामद किए हैं। ये लोग ठगी के लिए कई बार वीओआईपी कॉलिंग सिस्टम का इस्तेमाल करते थे, जो भारत में पूरी तरह से गैरकानूनी है।

 

Check Also

4 मई शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, रात 08.39 …