Breaking News
Home / breaking / लड़के ने फेसबुक पर लिखा, महिलाएं मुझसे छेड़छाड़  कर सकती हैं, मां ने दिया जवाब

लड़के ने फेसबुक पर लिखा, महिलाएं मुझसे छेड़छाड़  कर सकती हैं, मां ने दिया जवाब

सिडनी। यौन शोषण और छेड़खानी के खिलाफ दुनियाभर में माहौल बन रहा है, इसके विपरीत एक लड़के ने अपनी फेसबुक वॉल पर आपत्तिजनक टिप्पणी की। उसे झटका तब लगा जब उसकी मां ने सार्वजनिक रूप से उसे फटकार लगाई।

लड़के ने फेसबुक पर पोस्ट डाली जिसमें लिखा कि इसमें क्या दिक्कत है अगर कुछ महिलाएं मेरे साथ छेड़खानी करती हैं? ‘ मुझे मजा आएगा अगर महिलाएं मेरे साथ छेड़खानी करेंगी, क्या हाई स्पिरिट ये भी ऑफर करता है।’

यह मिला जवाब


लड़के की पोस्ट पर कई महिलाओं ने आपत्ति जताई। इसी बीच खुद उसकी मां ने उसकी क्लास ले ली। उसकी मां ने बेटे के फेसबुक पोस्ट के जवाब में जो लिखा उसे पढ़कर उस लड़के की अक्ल ठिकाने आ गई। उसने लोगों से माफी मांगकर अपनी पोस्ट डिलीट कर दी।

यह लिखा मां ने (हिंदी अनुवाद)

‘बेटा मुझे तुम पर गर्व है, लेकिन ऐसे घटिया मजाक पर मैं तुम्हारा कभी समर्थन नहीं करूंगी। यौन शोषण और छेड़खानी एक ऐसी चीज है जिससे हरेक महिला को अपनी जिंदगी में कभी न कभी झेलना ही पड़ा है, मैं भी इस चीज से गुजरी हूं। तुम बहुत अच्छी तरह से जानते हो कि मैं एक पॉलिटिकल स्टूडैंट थी, लेकिन एक वार्ड या संसदीय क्षेत्र हैंडल करने के बजाय मुझे किचन हैंडल करने को दे दिया गया। वो साल 1994 का था। मुझे उन महिलाओं पर बहुत गर्व है जिन्होंने तुम्हारे पोस्ट पर टिप्पणी की है और तुम्हारा विरोध किया है, लेकिन मैं या फिर मेरी जैसी दूसरी महिला ऐसा नहीं कर सकती। मैं भी तुम्हारे इस पोस्ट से काफी आहत हूं और इस महीने के बाकी दिन तुम्हें थाली में खाना सजाकर नहीं दे सकूंगी। मैं इस बारे में तुमसे व्यक्तिगत रूप से बात करना चाहती थी, लेकिन तुम्हें हर चीज फेसबुक पर लिखना पसंद है, इसलिए मैंने सोचा तुम्हें इसी प्लेटफॉर्म पर जवाब हूं। इससे पहले कि तुम अपने पिता से इस बारे में शिकायत करो मैं तुम्हारे पापा को थैंक्स कहना चाहूंगी उन्होंने इस पोस्ट को लिखने में मेरी मदद की। ग्रामर की मेरी गलतियों के लिए सॉरी।

Check Also

10 मई शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

    वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, तृतीया तिथि, अक्षय तृतीया, परशुराम जयंती, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, …