Breaking News
Home / breaking / वाट्सएप ग्रुपों से फैली अफवाह तो ग्रुप एडमिन को पड़ेगी महंगी

वाट्सएप ग्रुपों से फैली अफवाह तो ग्रुप एडमिन को पड़ेगी महंगी

whats app
वाराणसी। अगर आप वाट्सअप पर कोई ग्रुप चला रहे हैं तो सावधान रहिए। मुफ्त में एडमिन बनने का शौक आपको भारी भी पड़ सकता है।

भ्रामक खबरों और अफवाहों पर लगाम कसने के लिए वाराणसी के जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने एक संयुक्त आदेश जारी कर हिदायत दी है कि सोशल मीडिया और वाट्सऐप पर किसी भी अफवाह, गलत तथ्यों से भरी या समाजिक समरसता के विरुद्ध पोस्ट पाए जाने पर संबंधित व्यक्ति के साथ ही ग्रुप एडमिन पर भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

add kamal
जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्रा और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नितिन तिवारी द्वारा संयुक्त रूप से जारी आदेश में कहा गया है कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता अत्यंत महत्वपूर्ण है तथा सोशल मीडिया पर स्वतंत्रता के साथ ही जिम्मेदारी भी है।

keva bio energy card-1
आदेश में कहा गया है कि एडमिन वही बने जो उस ग्रुप की पूरी जिम्मेदारी उठाने में समर्थ हो और गु्रप के सभी सदस्यों से परिचित हो।

कोई सदस्य गलत बयानी, बिना पुष्टि के समाचार जो अफवाह बन जाए, पोस्ट करता है तो एडमिन खंडन के साथ ऐसे सदस्य को फौरन गु्रप से हटाए। अफवाह भ्रामक तथ्य व सामाजिक समरसता के विरूद्ध पोस्ट होने पर फौरन सम्बधित थाने को सूचित करें। गु्रप एडमिन के कार्रवाई न करने पर उन्हें भी इसका दोषी माना जाएगा और उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। ऐसे मामलों में कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Check Also

10 मई शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

    वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, तृतीया तिथि, अक्षय तृतीया, परशुराम जयंती, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, …