Breaking News
Home / breaking / इमाम का विवादास्पद बयान, मुस्लिम कर सकते हैं पत्नी की लाश से सेक्स

इमाम का विवादास्पद बयान, मुस्लिम कर सकते हैं पत्नी की लाश से सेक्स

 

काहिरा। मिस्र के शीर्ष मीडिया नियामक ने विवादास्पद इमाम साबरी अब्दुल रऊफ के मीडिया कवरेज पर रोक लगा दी है। अब यह इमाम टेलीविजन या रेडियो पर कोई भी कार्यक्रम नहीं दे सकते। रऊफ काहिरा की प्रतिष्ठित अल अजहर यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर हैं।

यह दिया था विवादास्पद बयान

पिछले दिनों रऊफ ने बयान दिया कि मुस्लिम अपनी पत्नी के शव के साथ सेक्स कर सकते हैं। इस बयान को समाचार चैनल ने ब्राड कास्ट किया। इस पर देशभर सहित मुस्लिम जगत में हलचल मच गई। सोशल मीडिया पर इस बयान का विरोध होने लगा। साथ ही उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग जोर पकड़ चुकी है।

 

ऐसे हालात में सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए इमाम के मीडिया कवरेज पर रोक लगा दी। सुप्रीम काउंसिल फार मीडिया रेगुलेशन के निदेशक मकराम मोहम्मद अहमद ने कहा है कि रऊफ का फतवा इस्लाम और मृत लोगों की पवित्रता का अपमान करता है। वह किसी भी टीवी कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सकते न ही किसी रेडियो शो की मेजबानी कर सकते।

काउंसिल ने किसी भी टीवी कार्यक्रम में इस तरह के विषयों को उठाने पर भी रोक लगा दी है। साथ ही अल अजहर यूनिवर्सिटी से रऊफ की जांच करने को कहा है।

इधर किया इनकार

प्रोफेसर रऊफ ने विरोध बढ़ता देख ऐसा कोई फतवा देने से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि निजी टीवी चैनल एलटीसी के साथ साक्षात्कार में उनके द्वारा कही गई बात को तोड़ मरोड़कर पेश किया जा रहा है।

जबकि साक्षात्कार में रऊफ ने कहा कि इस्लाम किसी पुरुष और मृत महिला के बीच सेक्स को ‘पाप’ नहीं मानता अगर महिला उस पुरुष की पत्नी हो। हालांकि उन्होंने यह भी कहा था कि शव से सेक्स ऐसी चीज है जिसे समाज स्वीकार नहीं कर सकता या जिसे कोई तार्किक आदमी कभी करे।

यह भी पढ़ें

सरकारी मुफ्ती का फतवा : पति भूखा हो तो खा सकता है पत्नी को

Check Also

पेट्रोलियम कम्पनियों ने फिर बढ़ाई पेट्रोल में एथोनॉल की मात्रा

-अब 14 प्रतिशत एथोनॉल ब्लेंडेड पेट्रोल की बिक्री शुरू – रेट में कोई कटौती नहीं, …