Breaking News
Home / breaking / वैशाली में बस व ऑटो की टक्कर में 10 की दर्दनाक मौत

वैशाली में बस व ऑटो की टक्कर में 10 की दर्दनाक मौत


हाजीपुर। बिहार में वैशाली जिले के सराय थाना क्षेत्र में मंगलवार को यात्री बस और ऑटो के बीच हुई टक्कर में 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए।

हाजीपुर से एक ऑटोरिक्शा यात्रियों को लेकर सराय की ओर जा रहा था, तभी राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) संख्या 77 पर सराय पुरानी बाजार के समीप विपरीत दिशा से आ रही एक यात्री बस ने ऑटो को टक्कर मार दी।

इस दुर्घटना में घटनास्थल पर ही नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि ऑटो में क्षमता से अधिक यात्री बैठे हुए थे। दुर्घटना के बाद ग्रामीणों की मदद से घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के मुताबिक इस दुर्घटना में घायल तीन यात्रियों को इलाज के लिए हाजीपुर के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।

सभी मृतक सराय और आसपास के इलाके के रहने वाले बताए जा रहे हैं। घायलों के इलाज के लिए सदर अस्पताल में विशेष व्यवस्था की गई है। कई घायलों को पीएमसीएच में रेफर कर दिया गया।

दुर्घटना के बाद गुस्साए स्थानीय लोगों ने सराय पुलिस को खदेड़ दिया और बस में तोड़फोड़ शुरू कर दी। घटनास्थल पर एसपी और जिलाधिकारी पहुंचकर लोगों को समझाने-बुझाने में लगे हुए हैं। हाजीपुर सदर अस्पताल में डॉक्टरों की टीम तैनात है। सिविल सर्जन ने छुट्टी में गए डॉक्टरों को भी बुला लिया है।

हादसे की खबर मिलते ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपए देने की घोषणा की है। उन्होंने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए सभी घायलों के मुफ्त इलाज और घटनास्थल पर वरीय अधिकारियों को कैंप करने का आदेश दिया है।

Check Also

अवैध मदरसे पर छापा, 21 बच्चों को कराया मुक्त

लखनऊ। दुबग्गा के अवैध मदरसे से बाल आयोग की टीम ने 21 बच्चों को मुक्त …