Breaking News
Home / एजुकेशन / सीबीएसई 1 फरवरी से करेगा बोर्ड परीक्षार्थियों की काउंसलिंग

सीबीएसई 1 फरवरी से करेगा बोर्ड परीक्षार्थियों की काउंसलिंग

cbse
नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) एक फरवरी से बोर्ड परीक्षा की तैयारी में जुटे छात्रों की काउंसलिंग शुरू करेगा। देशभर के छात्र टेलीफोन, समाचार पत्र और आॅन लाइन परीक्षा से जुडे प्रश्न पूछ सकेंगे। छात्रों को यह सुविधा एक फरवरी से 22 अप्रैल तक मिलेगी।

exam
सीबीएसई अधिकारियों का कहना है कि बोर्ड का मकसद परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को तनाव से मुक्त करके बेहतर करने के लिए प्रोत्साहित करना है। देशभर के दसवीं और बारहवीं कक्षा के परीक्षार्थी सीबीएसई की टोल फ्री नंबर 1800-11-8004 पर फोन कर जानकारी मांग सकते हैं। इस नंबर पर देश के किसी कोने से बिना पैसा खर्च किए परीक्षा से संबंधित जानकारी मांगी जा सकेगी। हेल्पलाइन पर सामान्य जानकारी ऑपरेटर देगा और परीक्षा संबंधी तनाव के लिए छात्रों को प्रिंसिपल या विशेषज्ञों से बात करवाई जाएगी।
सीबीएसई विशेषज्ञ इसके अलावा कुछ ​चुनिंदा राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्रों के साप्ताहिक प्रश्नोत्तर कॉलमों के माध्यमों से भी परीक्षार्थियों के प्रश्नों का जवाब देंगे। इसके अलावा आॅन लाइन सलाह व प्रश्नों के उत्तर के लिए छात्र counselling.cecbse@gmail.com औरsugandh.cbse@gmail.com पर संपर्क कर सकेंगे। सीबीएसई सातवें वर्ष में भी अशक्त छात्रों के लिए अलग से काउंसलिंग की व्यवस्था कर रहा है।

Check Also

अकेली महिलाओं के घरों में झांकता था युवक, 50 महिलाओं ने की शिकायत

नादिया. पश्चिम बंगाल के नादिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *