Breaking News
Home / breaking / गैस रिसाव से स्कूल में 85 छात्राएं बेहोश, 300 से ज्यादा भर्ती

गैस रिसाव से स्कूल में 85 छात्राएं बेहोश, 300 से ज्यादा भर्ती

dehli school
नई दिल्ली। तुगलकाबाद क्षेत्र में शनिवार सुबह एक स्कूल में बच्चों की आंखों में जलन होने लगी और देखते ही देखते 85 छात्राएं बेहोश हो गई। इससे स्कूल प्रबंधन और अभिभावकों में हड़कम्प मच गया। बच्चों को तुरंत अस्पतालों में भर्ती कराया गया। यह हादसा एक कंटेनर डिपो से गैस रिसाव के कारण हुआ।

mask
दरअसल रानी झांसी सर्वोदय कन्या विद्यालय के पास सुबह एक कंटेनर डिपो से गैस रिसाव होने लगा। इस गैस के असर से पास ही स्कूल मेें पढ़ाई कर रहे बच्चे प्रभावित होने लगे।

add kamal

करीब 300 बच्चों की आंखों में जबरदस्त जलन होने लगी। स्कूल स्टाफ में अफरा-तफरी मच गई। इसी बीच 85 छात्राएं बेहोश हो गई तो स्कूल प्रबंधन के होश उड़ गए। उन्होंने तुरंत पुलिस, एम्बुलेंस, दमकल, प्रशासन अभिभावकों को इत्तला दी।
दिल्‍ली सरकार के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अस्पतालों में बच्चों हालत की जानकारी ली और मामले की जांच बैठा दी है। उनका कहना है कि अब बच्चों की हालत में सुधार है।

लापरवाही की वजह से बढ़ा मामला

बताया जाता है कि स्कूल के पास कंटेनर डिपो से गैस रिसाव अलसुबह से ही हो रहा था। इसके बाद स्कूल खुला और अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल में छोड़ गए। धीरे-धीरे गैस अपना असर दिखाने लगी और कुछ ही घंटे में बच्चे बेहोश होने लगे। अगर प्रशासन पहले ही गैस रिसाव रोकने की मशक्कत में जुट जाता तो बच्चों के साथ यह घटना टाली जा सकती थी। फिलहाल उप मुख्यमंत्री ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं।

keva bio energy card-1

Check Also

27 अप्रैल शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, तृतीया तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह 08.18 …