Breaking News
Home / breaking / VIDEO : 15 अगस्त ठीक सुबह 11 बजे एक साथ हजारों लोग गाएंगे राष्ट्रगान

VIDEO : 15 अगस्त ठीक सुबह 11 बजे एक साथ हजारों लोग गाएंगे राष्ट्रगान

राष्ट्रगान हमारी शान , अमृत महोत्सव

 
रायपुर हम सौभाग्यशाली है कि इस वर्ष 15 अगस्त को आजादी की 75 वीं वर्षगाठ मनाएंगे। देश की आजादी के लिए अनगिनत क्रांतिकारियों ने अपने प्राणों की आहुति दी। आजादी के खुशनुमा माहौल में आज हम हैं तो अपने उन शहीदों क्रांतिकारियों की बदौलत जिन्होंने हमारे कल के लिए अपना आज कुर्बान कर दिया था। पूरे देशभर में और विश्व के उन राष्ट्रों में जहां भारतीय बसे हैं, वीर शहीदों का पुण्य स्मरण करते हुए इस बार आजादी की 75 वीं वर्षगाठ को एक साथ एक समय पर राष्ट्रगान कर अनोखे तरीके से मनाएंगे।
राष्ट्रीय पर्व को एक स्वरूप में मनाने की पहल छ्त्तीसगढ़ NGO महासंघ और समस्त सामाजिक व सेवाभावी संघठन एक साथ मिलकर कर रहे हैं।
 
 इस महापर्व को यादगार स्वरूप देंगे 15 अगस्त रविवार 2021 को ठीक सुबह 11 बजे हजारों लोग अपने-अपने घरों की छत पर आंगन में जो जहा है उसी स्थान पर खड़े होकर एक साथ एक समय पर राष्ट्रगान करेंगे। जिस हेतु व्यापक स्तर पर तैयारी आरम्भ है। पिछले एक माह से अलग अलग स्तर पर बैठकों के दौर चल रहे है।

यह है अपील

यह भी देखें

व्यापक स्तर पर जनजागरण अभियान के अंतर्गत विभिन्न राजनैतिक धार्मिक संघठनो को भी इस मुहिम से जोड़ा जा रहा है। उनसे व्यक्तिगत मुलाकात कर आयोजन को संघठित रूप दिया जा रहा है।व्यक्तिगत अपील वाले वीडियो बनाये जा रहे हैं। तिरंगा झंडा लिए अपील करते वीडियो बनाने के लिए सुसज्जित स्टूडियो केंद्रीय कार्यालय पार्षद अमर बंसल के निवास श्याम खाटू मंदिर के पास समता कालोनी में स्थापित किया गया है। अब तक 500 से अधिक वीडियो इस अभियान के प्रचार प्रसार हेतु तैयार किये गए है।सोशल मीडिया में पूरे आयोजन को लेकर NGO महासंघ से जुड़े विभिन्न संघठन सहित सामाजिक धार्मिक राजनैतिक संघठन कार्यक्रम को लेकर व्यापक प्रचार प्रसार में जुटे है।

यह भी देखें

इस पूरे आयोजन को लेकर वर्ल्ड रिकार्ड कायम करने की भी तैयारी है जिस हेतु उस स्तर तैयारी भी की जा रही है। इस ऐतिहासिक आयोजन के कवरेज के लिए बहुत से स्थानों पर कैमरे से रिकार्डिंग की तैयारी भी है जिसमे फ़ोटो वीडियो को रिकार्ड किया जाएगा।
विभिन्न सामाजिक धार्मिक संघठन ने अपील की है कि 15 अगस्त को ठीक 11 बजे पूरा शहर 1 मिनट के लिए थम जाए जो जहां है, उसी स्थान पर रुककर राष्ट्रगान करें। इस अपील के साथ मीडिया जगत से जुड़े सभी पत्रकारों से भी इस मुहिम से जुड़ने की अपील कर रहे हैं। इस सम्बंध में पत्रकार वार्ता भी हुई। इसमें सच्चिदानंद उपासने लक्ष्मीनारायण लाहोटी ,रविन्द्र सिंह ,अमरजीत सिंह छाबड़ा ,अमर बंसल, संदीप धुप्पड़, प्रशांत पांडे, अमरजीत सिंह छाबड़ा आदि उपस्थित थे।

Check Also

4 मई शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, रात 08.39 …