Breaking News
Home / देश दुनिया / 25 फीट गहरे बोरवेल में गिरी बच्ची, आर्मी का रेस्क्यू आपरेशन

25 फीट गहरे बोरवेल में गिरी बच्ची, आर्मी का रेस्क्यू आपरेशन

borewell

कानपुर। नवाबगंज इलाके में एक डेढ़ साल की बच्ची खुुला पड़ा 25 फीट गहरे बोरवेल में जा गिरी, बच्ची के गिरने के बाद मां रो-रो कर बच्ची को बचाने के लिए मदद मांगनी शुरु कर दी। सूचना पाकर शहर के जिला व पुलिस प्रशासन के नगर निगम केडीए व चिकित्सा विभाग से कई डाक्टरों की टीम मौके पर पहुंची।
नवाबगंज थाना क्षेत्र के टीवी अस्पताल के पास खाली जगह पड़ी है, जहां बिहार के लोग कई सालों से यहां पर झोपड़ी बनाकर रह रहे है। क्षेत्रीयों का कहना है कि यहां पर नगर निगम विभाग की लापरवाही से कई सालों से 25 फीट गहरा बोरवेल ऐसे ही खुला पड़ा हुआ है। कई बार इसे ढकवाने के लिए अधिकारीयों को सूचना भी दी, लेकिन किसी के कान में जू नहीं रेंगा। रविवार की सुबह रामचन्द्र की पत्नी श्यामा कली अपनी देढ़ साल की बच्ची को लेकर जंगल में शौच के लिए गयी थी। बच्ची खेलते-खेलते बोरवेल के पास पहुंची गयी वह 25 फीट गहरे बोरवेल में जा गिरी। बच्ची की रोने की आवाज सुनकर मां दहाड़ मार कर रोने लगी। चीख-पुकार की आवाज सुनते ही सभी लोग इकट्ठा हो गये। क्षेत्रीयों ने घटना की जानकारी नवाबगंज पुलिस को दी। सूचना पाकर एसओ उदय प्रताप मौके पर पहुंचे। बच्ची के गहरे बोरवेल में गिरने की जानकारी पर जिला प्रशासन से एडीएम सिटी, अविनाश सिंह, एसडीएम सदर, एसपी सचींद्र पटेल, सपा विधायक मौके पर पहुंचे और बचाव के साथ ही उर्सला के डॉक्टरों की टीम मौके पर पहुंच गयी। लगातार तीन घंटे से बचाव कार्य जारी रहने के बावजूद जब बच्ची के बाहर नहीं निकाला जा, सका। तब विधायक ने डीएम से कहकर आर्मी को बुलाया। कैंट से जाट रेजीमेंट के आर्मी के जवान 11 बजे अपने लाव लश्कर के साथ पहुंचकर रेस्कयू आपरेशन शुरु कर दिया। बेटी की सांसे चलने की जानकारी होने पर उसे जीवित रखने के लिए डाक्टरों ने बोरवेल में आक्सीजन की सुविधा दी। जिसके बाद आर्मी की टीम राहत कार्य में जुटी हुई है।
बिटिया की चल रही हैं सांसे
आर्मी के ने खुशी कम बैक नामक बचाव अभियान चलाया है। आर्मी के करीब पचास जवान पूरे बोरवेव इलाके की घेराबंदी कर ली है द्य आर्मी ने दूरबीन के जरिए फोटो लेकर डॉक्टरों को दिखाया, जिस पर डॉक्टर राजेश बीजपेयी ने बताया कि खुशी की सांसे चल रही हैं द्य आर्मी ने खुशी के शरीर पर आक्सीजन की कमी न हो उसके लिए मशीन के जरिए बोरवेल में आक्सीजन पहुंचाया जा रहा है द्य मेजर हरविंदर सिंह ने बताया कि हम खुशी को जिंदा बाहर निकालने के लिए जी जान लगा देंगे द्य हां बचाव कार्य में थोड़ा वक्त जरुर लग सकता है द्य
डीएम से की शिकायत, होगी कार्रवाई
सपा विधायक ने खुदे पड़े पांच बोरवेल के बारे में नगर निगम के अधिकारियों को जमकर फठकार लगाई द्य विधायक ने डीएम कौशल राज किशोर को फोव लगाकर लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ जांच के साथ ही कार्रवाई के लिए कहा है। सपा विधायक ने इस दौरान डीएम और एडीएम को खरी खोटी सुनाई, मौके पर खड़े एडीएम सिटी ने खुशी के परिजनों को हरसंभव मदद के साथ ही लापरवाही करने वाले नगर निगम के कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भरोसा दिया। समाचार लिखे जाने तक बच्ची को बाहर निकालने के लिए आर्मी ने अपना ऑपरेशन शुरु किए हुए है।

Check Also

दोस्त की गर्लफ्रेंड से बनाए अवैध सम्बन्ध, अधजली लाश ने खुद उगले राज

कोंडागांव। जिले में एक दोस्त ने अपने ही दोस्त की हत्या कर दी। बताया जा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *