Breaking News
Home / breaking / खतरनाक तूफान इरमा से घबराया अमेरिका, यह जारी किया अलर्ट

खतरनाक तूफान इरमा से घबराया अमेरिका, यह जारी किया अलर्ट

मियामी। शक्तिशाली तूफान इरमा कैरिबियाई द्वीपों पर जमकर तबाही मचाने के बाद अब अमरीका के फ्लोरिडा राज्य की ओर बढ़ रहा है। इसे लेकर जबरदस्त ख़ौफ़ है। फ्लोरिडा के 63 लाख लोगों को अपने घरों को खाली करने का आदेश दिया गया है।

इरमा के कारण 25 लोगों की मौत हो चुकी है। 76,000 लोग बिना बिजली के रह रहे हैं तथा हालात और बिगड़ सकते हैं।
व्हाइट हाऊस ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्विटर पर चेतावनी देते हुए कहा कि यह तूफान बड़े स्तर पर विनाशकारी है। कैरिबियाई द्वीपों में कहर बरपाने के बाद इरमा पांच श्रेणी के तूफान से कमजोर होकर तीन श्रेणी के तूफान में तब्दील हो गया। तूफान के कारण 125 मील प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही है।


फ्लोरिडा में करीब रात 8 बजे से तेज हवाएं चलना शुरू हो गई है। मियामी स्थित राष्ट्रीय तूफान केंद्र ने चेतावनी दी कि फ्लोरिडा की ओर बढ़ने के साथ इरमा फिर से शक्तिशाली हो सकता है। फ्लोरिडा के पश्चिमी तट पर 15 फीट से ऊंची लहरें उठने से बाढ़ आने का खतरा मंडरा रहा है।

टावर टूटे, नौकाएं टूटीं

तूफान के कारण सेंट बार्ट्स, सेंट मार्टिन, एंगुइला और वर्जिन द्वीप शेष हिस्सों से कट गए हैं। पांच श्रेणी के तूफान ने बुधवार को दस्तक दी थी जिससे छोटे हवाईअड्डों को नुकसान पहुंचा, सेलफोन टावर टूट गए, नौकाएं टूट गई और हजारों पर्यटक एवं स्थानीय लोग वहां से निकलने की तैयारी में है।

Check Also

27 अप्रैल शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, तृतीया तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह 08.18 …