Breaking News
Home / breaking / RSS ने पाक को दी सलाह, बंद करो कश्मीर में दखलंदाजी

RSS ने पाक को दी सलाह, बंद करो कश्मीर में दखलंदाजी

khemraj nama solanki add

indresh kumar
नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार मुस्लिम राष्ट्रीय मंच (एमआरएम) द्वारा आयोजित इफ्तार दावत में पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि पाक अपने देश में उठ रही आजादी की मांग और कश्मीर में हस्तक्षेप करना बंद करे।
श्री इंद्रेश ने कहा एक दिन जरूर आएगा जब पाकिस्तान समझदारी का परिचय देगा। घृणा, कटुता और हिंसा फैलाना बंद कर देगा और शांति एवं भाईचारे को गले लगाएगा।
एमआरएम ने कश्मीर के पंपोर में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले पर पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित के रवैये से क्षुब्ध होकर उन्हें इस इफ्तार दावत का निमंत्रण नहीं दिया था। इंद्रेश इस संगठन के संपर्क में हैं। आरएसएस नेता ने कहा कि उन्हें आशा है कि एक ऐसा दिन आएगा जब भारत और दुनिया की मुस्लिम महिलाएं ‘तलाक’ के ‘गुनाह’ से मुक्त होंगी। उन्होंने यह टिप्पणी तीन बार तलाक पर जारी बहस के संदर्भ में की। उन्होंने कहा कि पवित्र कुरान के अनुसार, ईश्वर को यह स्वीकार्य नहीं है। उन्होंने कहा कि भारत ने कभी भी ऐसा धोखा देने की कोशिश नहीं की जैसा पाकिस्तान ने कश्मीर पर किया।

एमआरएम की इफ्तार दावत में इस्लामी देशों सहित 61 देशों के राजनयिकों को आमंत्रित किया गया था। इसमें सीरिया, किर्गिस्तान, ईरान सहित अन्य देशों के राजनयिक और प्रतिनिधियों के अलावा अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय तथा जामिया मिल्लिया इस्लामिया के कुलपति भी थे। इसके अलावा केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी तथा जम्मू कश्मीर के मंत्री अब्दुल गनी कोली तथा लाल सिंह के अलावा बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के सदस्य भी उपस्थित रहे।

Check Also

अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में दो सुरक्षा प्रहरी सहित 11 अरेस्ट

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। राजस्थान में अजमेर स्थित राज्य की एक मात्र उच्च सुरक्षा कारागृह (हाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *