Breaking News
Home / breaking / VIDEO : सोशल मीडिया पर छाए पोरिमल कांजी, कई फैन बने

VIDEO : सोशल मीडिया पर छाए पोरिमल कांजी, कई फैन बने

लेह। कोरोना ने जहां एक और लोगों के सपनों पर पानी फेर दिया और लोगों को अपनी मजबूरियों के तले दबा दिया,.. लेकिन इस कोरोना काल में कई लोगों ने अपने सपनों को पंख लगाए और लॉकडाउन में भी अपने सपनों को पूरा करने के लिए हर एक संभव कोशिश करते हुए हिम्मत नहीं हारी,..
कहते हैं अगर कुछ कर गुजरने की इच्छा हो तो कोई भी काम नामुमकिन नहीं होता… कुछ ऐसा ही कर दिखाया है…कोलकाता के रहने वाले पोरिमल कांजी ने,.. आज के समय में वाहनों के सड़कों पर दौड़ने से जहां प्रदूषण बढ़ रहा है। तो वही लोग भी वाहनों के ज्यादा इस्तेमाल करने के कारण कई बीमारियों का शिकार हो रहे हैं। ऐसे में साइकिल पर सफरकर पश्चिम बंगाल के कोलकाता का रहने वाला पोरिमल कांजी लोगों को स्वस्थ रहने की प्रेरणा दे रहा है।

देखें वीडियो

 

 

बारातियों से भरी कार और ट्रक में टक्कर, पांच की मौत

55 वर्षीय कांजी साइकिल पर ही भारत भ्रमण 1 जनवरी 2021 को निकले थे और कई राज्यों का सफर करते हुए भारत के सबसे ऊंचे इलाके लेह लदाख तक पहुंच गए। वहां बाइकर्स पूरा साजो सामान लेकर जाते हैं जबकि कांजी ने महज साइकिल से हजारों मीटर ऊंचे इलाके को नाप लिया। यहां से वह उत्तराखंड, नेपाल, अरुणाचल प्रदेश होते हुए कोलकाता पहुंचकर अपनी भारत परिक्रमा पूरी करेंगे।
फिलहाल उनकी 85 फीसदी भारत परिक्रमा पूरी हो चुकी है। रास्ते में बाइकर्स और वलोगर्स जब उनको साइकिल पर जाते देखते हैं तो रुककर इंटरव्यू लेते हैं, उनके साथ फोटो खिंचवाते हैं। सोशल मीडिया पर कांजी छाए हुए हैं।
रास्ते में किसी ने उन्हें टेंट भेंट किया तो किसी ने स्लीपिंग बैग, किसी ने सोलर बैटरी दी तो कोई खाना-खर्चा देकर मदद कर देता है। साइकिल पर ही हजारों किलोमीटर का सफर तय कर रहे मांजी का कहना है कि भारत में रहकर अगर पूरे भारत को नहीं देखा तो जीवन बेकार है। अगर आपके पास पैसे, गाड़ी नही है तो पैर तो हैं, निकल जाइए घूमने।

Check Also

अवैध मदरसे पर छापा, 21 बच्चों को कराया मुक्त

लखनऊ। दुबग्गा के अवैध मदरसे से बाल आयोग की टीम ने 21 बच्चों को मुक्त …