Breaking News
Home / breaking / 2 करोड़ की घूस लेने वाली दिव्या मित्तल ने बनाई अकूत सम्पत्ति, साथी दलाल भी करोड़पति

2 करोड़ की घूस लेने वाली दिव्या मित्तल ने बनाई अकूत सम्पत्ति, साथी दलाल भी करोड़पति

 

जयपुर। एसओजी की निलंबित एडिशनल एसपी दिव्या मित्तल और उनके सहयोगी सुमित के खिलाफ आय से अधिक सम्पति अर्जित करने का केस दर्ज किया गया है।  2 करोड़ रुपए की रिश्वत के मामले में दिव्या मित्तल को पकड़ा गया था। सूत्रों के मुताबिक एसीबी की जयपुर, अजमेर,  उदयपुर, चूरू टीमों ने दिव्या मित्तल पर शिकंजा कसा है।

अजमेर एसीबी कोर्ट के आदेश पर शुक्रवार को एसीबी चूरू की टीम ने झुंझुनूं के चिड़ावा स्थित उनके पुश्तैनी आवास पर पहुंचकर घर को सील कर दिया। एसीबी चूरू के डीएसपी शब्बीर खान के नेतृत्व में यह कार्यवाही की गई। जबकि जयपुर, अजमेर और उदयपुर की अलग-अलग एसीबी यूनिट्स की टीमों ने जयपुर, झुंझुनूं, उदयपुर, अजमेर में दिव्या और सुमित के ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन को अंजाम दिया। जांच में पता चला है कि दिव्या मित्तल ने बतौर पुलिस अफसर सरकारी नौकरी से होने वाली इनकम से 123.53 प्रतिशत ज्याद सम्पति अर्जित कर रखी है। वहीं, उनके सहयोगी रहे सुमित के पास आय से 523.34 प्रतिशत ज्यादा चल-अचल संपत्ति है।
जयपुर में फ्लैट, उदयपुर में रिसोर्ट में चलाया तलाशी अभियान, चिड़ावा में घर सील
अजमेर एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अतुल साहू के निर्देशन में अजमेर एसीबी टीम ने जयपुर में अजमेर रोड 200 फीट बायपास के पास हीरा नगर पावर हाउस इलाके की कॉलोनी में एक अपार्टमेंट के फ्लैट में तलाशी अभियान चलाया। उदयपुर में दिव्या मित्तल के उस रिसोर्ट पर भी एसीबी डिप्टी एसपी पासरमल ने सर्च किया जिसमें पैसों की वसूली के लिए ड्रग कंपनी संचालक को बुलाया गया था। जबकि सहयोगी सुमित के ठिकानों पर एसीबी के डिप्टी एसपी उमेश ओझा के नेतृत्व में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। सूत्रों के मुताबिक अजमेर में भी दिव्या के संभावित ठिकानों पर सर्च किया गया है।
दिव्या मित्तल के खिलाफ 6 जून को दर्ज हुई थी FIR 
एसीबी ने 6 जून को दिव्या मित्तल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।  जिसमें लिखा गया है कि दस्तावेजों की जांच से पता चला कि 27 दिसंबर 2010 से  16 जनवरी 2023 तक दिव्या मित्तल उदयपुर और अजमेर में अलग-अलग पद पर पोस्टेड रहीं।  उनके पास से सिर्फ 13 साल में अपनी कुल आय 1.51 करोड़ से ज्यादा संपत्ति 1.86 करोड़ की मिली है। जो दिव्या मित्तल की कुल आय से 123.53 प्रतिशत ज़्यादा पाई गई। जिसका उनके  पास कोई लेखा-जोखा नहीं मिला है। ये संपत्ति अवैध रूप से कमाई गई है। दिव्या मित्तल के 4 बैंक खाते भी मिले हैं। इनमें उदयपुर में SBI बैंक में 2 खाते और यस बैंक में 2 खाते शामिल हैं। इन चार खातों से 4 लाख 90 हजार 798.37 रुपए नकद बरामद हुए। दिव्या मित्तल अवैध अर्जित राशि को पहले अपने परिजनों के बैंक खातों में कैश जमा करवाती थीं।फिर बाद में अपने बैंक खातों में पैसा ट्रांसफर करती थीं।
दिव्या मित्तल की ये संपत्ति उजागर
निलंबित एडिशनल एसपी दिव्या मित्तल का उदयपुर में 33 लाख रुपए कीमत का रिसॉर्ट मिला। नेचल हिल फार्म हाउस में 8.70 लाख का कीमती सामान बरामद हुआ। जयपुर में 8 लाख की जमीन मिली। 1.50 लाख का कीमती डबल बेड, 71 लाख रुपए वेतन के रूप में और झुंझुनूं में 7 लाख रुपए की जमीन पाई गई। इसके अलावा दिव्या मित्तल ने करीब 2 करोड़ 74 लाख रुपए पिछले 13 सालों में खर्च भी किए हैं।  उदयपुर रिसोर्ट में कंस्ट्रक्शन पर सबसे बड़ी राशि 1 करोड़ 65 लाख रुपए खर्च करने की जानकारी मिली है।सहयोगी सुमित कुमार की ये संपत्ति उजागर
सुमित कुमार ने अपनी कुल इनकम 22.76 लाख से काफी ज्यादा 1.19 करोड़ की संपत्ति अर्जित की है। यह संपत्ति सुमित कुमार की वास्तविक इनकम से  523.34 प्रतिशत ज़्यादा है। सुमित के पास भी इस अघोषित आय और संपत्ति का कोई लेखा जोखा या रिकॉर्ड नहीं मिला है। उसने अपने सर्विस पीरियड में खुदको इरादतन और अवैध रूप से सम्पन्न बनाया है।

Check Also

4 मई शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, रात 08.39 …