Breaking News
Home / breaking / मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बने हीरो, ट्रेलर रिलीज

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बने हीरो, ट्रेलर रिलीज

 

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब हीरो भी बन गए हैं। उनकेे जीवन पर बनी फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। इस फिल्म का नाम- ‘एन इन्सिग्निफिकेंट मैन’ है।

इसमें सामाजिक कार्यकर्ता से लेकर राजनेता बने अरविंद केजरीवाल के भारतीय राजनीतिक की कहानी को दिखाती है। फ़िल्म के निर्देशक खुशबू रांका और विनय शुक्ला हैं। उनका कहना है कि यह एक नॉन-फिक्शनल पोलीटिकल फिल्म है।

सेंसर बोर्ड ने कराई मशक्कत

इस फिल्म को मंजूरी को लेकर केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के तत्कालीन अध्यक्ष पहलाज निहलानी को ऐतराज था। उन्होंने फिल्म रिलीज करने के लिए फिल्म निर्माताओं से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित और अरविंद केजरीवाल से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) लाने को कहा था। अंत में, फिल्म प्रमाणन अपीलीय न्यायाधिकरण ने फिल्म को मंजूरी दे दी।

‘एन इन्सिग्निफिकेंट मैन’ अरविन्द केजरीवाल, योगेन्द्र यादव एवं मनीष सिसोदिया जैसे पार्टी के नेता भी दिखाई देंगे। खुशबू ने बताया कि यह उनकी फिल्म पर हमला नहीं है, बल्कि देश में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हमला है। उन्होंने अपनी फिल्म राजनीतिक ड्राक्यूमेन्ट्री के तौर पर बनाई है और उनका आप पार्टी से कोई संबंध नहीं है। फिल्म बेहतर बनी है इसलिए ही हमें फिल्म के बजट में भी दिक्कतें नहीं आई, लोगों ने आगे आकर फाइनेंशियल सपोर्ट किया।

यह फिल्म भारत में 17 नवम्बर को रिलीज होगी और इसे अमेरिकी मीडिया कंपनी वाइस रिलीज करेगी। इस फिल्म को मास्टरपीस बताते हुए वाइस ने घोषणा की है कि अब वह फिल्म को पूरे भारत और इंटरनैशनल लेवल पर रिलीज करने कि लिए निर्माता आनंद गांधी की मेमिसिस लैब के साथ साझेदारी करेगी।

Check Also

27 अप्रैल शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, तृतीया तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह 08.18 …