Breaking News
Home / breaking / मुख्यमंत्री योगी पहुंचे ताजमहल देखने, जयश्री राम के नारे गूंजे

मुख्यमंत्री योगी पहुंचे ताजमहल देखने, जयश्री राम के नारे गूंजे

आगरा। सियासी बयानबाजी में फंसे ताजमहल के इतिहास में गुरुवार को एक और पन्ना जुड़ गया। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ताजमहल पहुंचे। उन्होंने ताजमहल में दाखिल होने से पहले पश्चिमी गेट के बाहर झाड़ू लगाकर सफाई अभियान चलाया।

इस दौरान उत्साहित कार्यकर्ताओं ने ताजमहल के बाहर जय श्री राम और वंदे मातरम के नारे भी लगाए। सफाई अभियान के बाद सीएम योगी ने ताजमहल में प्रवेश किया। सीएम करीब आधे घंटे तक ताजमहल में रहे। उन्होंने शाहजहां पार्क भी देखा।

योगी लखनऊ से हेलिकॉप्टर से आगरा के खेरिया एयरपोर्ट पहुंचे। यहां उन्होंने कछपुरा और मेहताब बाग पर प्रो-पुवर डेवलपमेंट प्रोजेक्ट की नींव रखी। उन्होंने आगरा फोर्ट से ताजमहल के बीच रिवाइटलाईजेशन ऑफ शाहजहां पार्क और टूरिस्ट वॉक-वे का शिलान्यास और इंस्पेक्शन किया।

इसके बाद ताजमहल का अवलोकन किया। योगी ने यमुना नदी पर रबर बैराज बनाए जाने की घोषणा की। इसके अलावा प्रस्तावित रबर चैक डैम मॉडल का इंस्पेक्शन और ताज प्रोजेक्ट की समीक्षा भी की।

मालूम हो कि ताज प्रोजेक्ट वर्ल्ड बैंक की मदद से चलने वाले वह प्रोजेक्ट हैं, जिससे ताजमहल के आसपास के इलाके का डेवलपमेंट हो सके। ताजमहल से लेकर आगरा किले तक दो किमी के रास्ते पर कॉरिडोर बनाने की बात की गयी थी। इस कॉरिडोर में शॉपिंग-टूरिस्ट कॉम्प्लेक्स, एम्यूजमेंट पार्क और रेस्त्रां बनाए जाने हैं।

उल्लेखनीय है कि गत दिनों ताजमहल को लेकर भाजपा के ही नेताओं ने विवादित बयान दिए। इस पर ओवैसी और आज़म खान जैसे मुस्लिम नेताओं ने जमकर पलटवार किए। आखिरकार सीएम योगी ने ताजमहल को भारतीय मजदूरों के खून-पसीने से तैयार इमारत बताकर विवाद को शांत किया। जिसके बाद सीएम योगी ने ताजमहल को देखने का ऐलान भी किया था।

यह भी पढ़ें

योगी सरकार ने कर दी ताजमहल की छुट्टी! पर्यटन जगत में जबरदस्त निराशा

योगी सरकार ने कर दी ताजमहल की छुट्टी! पर्यटन जगत में जबरदस्त निराशा

Check Also

27 अप्रैल शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, तृतीया तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह 08.18 …