Breaking News
Home / breaking / सचिन-रेखा को राज्यसभा से निकालने की उठी मांग

सचिन-रेखा को राज्यसभा से निकालने की उठी मांग

 

नई दिल्ली। क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर और सदाबहार एक्ट्रेस रेखा का राज्य सभा में बेसब्री से इंतजार हो रहा है। दोनों ज्यादातर समय उच्च सदन से नदारद रहते हैं।

मंगलवार को भी समाजवादी पार्टी के सांसद नरेश चंद्र अग्रवाल ने डिप्टी चेयरमैन से इन दोनों की गैरहाजिरी का मुद्दा उठाते हुए मामले में व्यवस्था देने की मांग की। अग्रवाल ने कहा कि अगर विजय माल्या को राज्यसभा से निकाला जा सकता है तो इन दोनों को क्यों नहीं?

 


इससे पहले मार्च में भी अग्रवाल ने इन दोनों सांसदों की सदन में गैरहाजिरी का मुद्दा उठाया था।
मंगलवार को अग्रवाल ने कहा कि राज्यसभा में 12 मनोनीत सदस्य होते हैं। लेकिन, सचिन और रेखा इस सत्र में अब तक एक भी बार संसद नहीं आए।

ये दोनों विज्ञापनों में काम कर रहे हैं। अगर इस सदन से विजय माल्या को निकाला जा सकता है तो इन दोनों सदस्यों पर कार्रवाई क्यों नहीं की जा सकती।? इस पर कुरियन ने बताया कि इन दोनों ने ही छुट्टी ली है।

ये हैं मनोनीत

राज्यसभा में तेंडुलकर और रेखा के अलावा दूसरे नॉमिनेटेड मेंबर्स में अनु अागा, संभाजी छत्रपति, स्वपन दासगुप्ता, रूपा गांगुली, नरेंद्र जाधव, एमसी मैरीकॉम, के. पारासरन, गोपी सुरेश, सुब्रमण्यम स्वामी और केटीएस तुलसी शामिल हैं।

 

 

ज्यादातर नदारद

सचिन को वर्ष 2012 में राज्यसभा सदस्य मनोनीत किया गया। अप्रैल 2017 तक 348 दिनों में सिर्फ 23 दिन हाजिर रहे।
रेखा इसी दौरान सिर्फ 18 दिन राज्यसभा में दिखीं। रेखा की खास बात ये है किसी भी सत्र में एक दिन से ज्यादा हाजिर नहीं रहीं। सैलरी के तौर पर सचिन को 58.8 लाख और रेखा को 65 लाख रुपए मिले हैं।

Check Also

मुस्लिम युवक ने जैन बनकर मैनेजर युवती को फंसाया, कई बार बनाए शारीरिक संबंध

  इंदौर। एक मुस्लिम युवक ने मैनेजर पद पर काम कर रही युवती को लव …