Breaking News
Home / breaking / VIDEO : जनसंवाद में मंत्री देवनानी ‘रिकॉर्डिंग’ से क्यों घबराए ?

VIDEO : जनसंवाद में मंत्री देवनानी ‘रिकॉर्डिंग’ से क्यों घबराए ?

अजमेर। अजमेर के विधायक और शिक्षामंत्री वासुदेव देवनानी मंगलवार को पंचशील कॉलोनी के सामुदायिक भवन में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में जनता के सवालों से घिर गए। शहर में विकास के दावे करने और बडे बडे काम कराए जाने की फेहरिस्त गिनाने से नहीं चूकने वाले देवनानी के सामने कॉलोनी के वाशिंदों ने समस्याओं का पिटारा खोल दिया।

पॉश मानी जाने वाली पंचशील कॉलोनी में सफाई और पानी जैसी प्राथमिक जरूरत भी जब पूरी न होने की बात सामने आई तो देवनानी जवाब देने की बजाय पार्षद प्रकाश मेहरा की तरफ टकटकी लगाकर देखने लगे। क्षेत्र की जनता ने पार्षद के खिलाफ भी जमकर खरी खोटी सुनाई।

देखें वीडियो

कॉलोनी की विकास समिति के बुलावे पर सामुदायिक भवन में देवनानी को आमंत्रित किया गया था। इस दौरान पार्षद भी उनके साथ मंचासीन थे। शाम को कार्यक्रम के लिए करीब 200 कुर्सियां लगाई गई थीं ताकि क्षेत्र के सभी लोग अपनी समस्या तथा बात देवनानी के सामने रख सकें।

यह अलग बात है कि कुल जमा 30 लोग ही कार्यक्रम में भागीदारी करने पहुंचे  तथा बाकी कुर्सियां खाली ही पडी रहीं।लोगों ने एक एककर अपनी बात कहना शुरू किया। बूजुर्गों ने तो बेबाक शब्दों में खरी खरी सुनाई और कहा कि पांच साल यूं ही गुजर जाते हैं। हमारी समस्याएं जस की तस बनी रहती है। क्षेत्रीय पार्षद प्रकाश मेहरा से भी नागरिकों ने नाराजगी जताई।

देवनानी ने अपनी तरफ से सफाई देते हुए कहा कि आप सब अपनी समस्याएं समिति अध्यक्ष के जरिए मुझ तक भिजवा देवें। मैं इन समस्याओं के निराकरण का पूरा प्रयास करूंगा। देवनानी के इस आश्वासन पर भी बात नहीं बनी। बीच बीच में शेम शेम के नारे भी लगे। कार्यक्रम खुले में होने तथा माईक के कारण आस पास काफी दूर तक आवाज सुनाई पडने से समीप से गुजरने वाले लोग भी बाहर जमा हो गए।

सबगुरु न्यूज पर भडके देवनानी

जनता के सवालों से घिरे देवनानी को कार्यक्रम की कवरेज कर रहे सबगुरु न्यूज के प्रतिनिधि की मौजूदगी भी अखर गई। उन्होंने यह कहते हुए मीडिया का विरोध किया कि कार्यक्रम की रिकार्डिंग क्यों हो रही है। वे खीज कर बोल कि ये कौन है। ये सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं है। किसने बुलाया है इन्हें। इस तरह के सवालों की झडी लगाकर वे समिति अध्यक्ष अजय वाजपेयी से कहने लगे कि यह सब बंद कराओ। उनका इतना कहना भर था कि देवनानी समर्थक सबगुरु न्यूज के प्रतिनिधि से उलझ पडे और कार्यक्रम की रिकार्डिंग डीलिट करने की कोशिश की।

Check Also

29 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, पंचमी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …