Breaking News
Home / अजमेर / अजमेर रेलवे स्टेशन और दरगाह को बम से उड़ाने की फिर मिली धमकी

अजमेर रेलवे स्टेशन और दरगाह को बम से उड़ाने की फिर मिली धमकी

ajmer station-dargah
अजमेर। बम ब्लास्ट का दर्द झेल चुकी अजमेर दरगाह और रेलवे स्टेशन को एक बार फिर बम से उड़ाने की धमकी मिली है। धमकीभरा पत्र मिलते ही एक बार फिर जिला और पुलिस प्रशासन हरकत में आया।

स्टेशन और दरगाह पर सतर्कता बढ़ाई गई। डॉग स्क्वायड से जांच कराई गई। इससे पहले भी दरगाह और स्टेशन को बम से उड़ाने की कई बार धमकियां मिल चुकी हैं।

अज्ञात व्यक्ति ने रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स को बुधवार दोपहर रेलवे स्टेशन और दरगाह को बम से उड़ाने संबंधी धमकी भरा पत्र भेजा। पत्र मिलते ही हड़कम्प मच गया। रेलवे स्टेशन पर राजकीय पुलिस, रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स सहित जांच एजेंसियां डॉग स्क्वायड सहित मौके पर पहुंची।

रेलवे स्टेशन का चप्पा चप्पा छाना । इस दौरान यात्रियों के सामान को भी जांचा गया लेकिन कहीं से भी किसी प्रकार का विस्फोटक नहीं मिलने से प्रशासन ने चैन की सांस ली।
जीआरपी थानाधिकारी हीरालाल ने बताया कि धमकी भरे पत्र की सूचना स्थानीय प्रशासन को देने के साथ ही स्टेशन पर सघन तलाशी अभियान चलाया गया । पत्र में लिखा था कि अपरान्ह बाद दरगाह और रेलवे स्टेशन को बम से उड़ा दिया जाएगा। जिला पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बताया कि दरगाह में भी ऐहतियातन सुरक्षा बढ़ा दी गई है और जांच एजेंसियों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए।

चल रहा है मिनी उर्स

अजमेर में वर्तमान में मोहर्रम के कारण मिनी उर्स का माहौल है। इसके कारण जायरीन की काफी भीड़ है। प्रशासन ने सुरक्षा के तहत पहले से ही इंतजाम कर रखे हैं। जिला प्रशासन इन धमकियों को लेकर गंभीर है लेकिन प्रशासन का यह मानना है कि यह किसी सिरफिरे की करतूत हो सकती है।

उल्लेखनीय है कि गत माह 21 सितम्बर को भी जिला प्रशासन को दरगाह को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। इस संबंध में चेन्नई एटीएस ने बुधवार ही एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। इसके बाद हाल ही अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के अधीक्षक को अजमेर से संचालित होने वाली दो ट्रेनों को उड़ाने की धमकी मिली थी ।

Check Also

प्रसिद्ध TV कलाकार कपिल पंजाबी ने अजमेर में किया मतदान 

न्यूज नजर डॉट कॉम अजमेर। लोकतंत्र का आधार मताधिकार है। यह अधिकार होने के साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *