Breaking News
Home / breaking / अमरकंटक में भागवत कथा करेंगे अजमेर के पं.शास्त्री

अमरकंटक में भागवत कथा करेंगे अजमेर के पं.शास्त्री


भागवत कथा में भाग लेंगे अजमेर के कई भक्त

अजमेर। जगद्गुरु निम्बार्काचार्य श्रीजी महाराज के सुशिष्य पंडित रविशंकर शास्त्री मध्यप्रदेश के अमरकंटक तीर्थक्षेत्र में ठाकुरजी की दिव्य लीलाओं का गुणानुवाद करेंगे। वहां सर्वेश्वरी भक्त मंडल की ओर से आगामी 20 से 26 जुलाई तक सात दिवसीय श्रीमद भागवत कथा का आयोजन किया जाएगा।

संयोजक सुमित सारस्वत ने बताया कि मध्यप्रदेश राज्य में नर्मदा नदी के उद्गम स्थल अमरकंटक में होेने वाली इस पावन कथा के मध्य भगवान श्रीकृष्ण का जन्म उत्सव, नंद उत्सव, गोवर्धन लीला, विवाह उत्सव धूमधाम से मनाएंगे। श्रावण माह में होने वाली इस कथा में अजमेर के कई भक्त शामिल होंगे। दस दिवसीय धार्मिक यात्रा आगामी 18 जुलाई को अजमेर के निम्बार्क कोट मंदिर से प्रस्थान करेगी। यात्रा में अजमेर, ब्यावर, जयपुर, दिल्ली, गाजियाबाद, भीलवाड़ा, उदयपुर, रतलाम, नीमच, मुंबई के भक्त शामिल होंगे।

सारस्वत ने बताया कि पंडित रविशंकर शास्त्री के सानिध्य मेें कथा श्रवण के साथ ही भक्त अमरकंटक और जबलपुर में नर्मदा मंदिर, दूधधारा झरना, कलचुरी काल के मंदिर, सर्वोदय जैन मंदिर व अन्य कई धार्मिक व दर्शनीय पौराणिक स्थलों का भ्रमण भी करेंगे। इस धार्मिक यात्रा को लेकर पंडित ज्योतिस्वरूप शर्मा, राधेलाल गोयल, मनीष शर्मा, कांतिलाल डाणी, केदार सिंह, विनोद जैन, रामरतन व भागवत कथा यात्रा के सदस्य तैयारियों में जुटे हैं।

Check Also

 2 मई गुरुवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, नवमी तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …