Breaking News
Home / breaking / एक और मिग-21 गिरा, बाल-बाल बचा एक और ‘अभिनन्दन’

एक और मिग-21 गिरा, बाल-बाल बचा एक और ‘अभिनन्दन’

 

 

बीकानेर।  वायुसेना का एक मिग-21 बाइसन लड़ाकू विमान आज शुक्रवार राजस्थान में बीकानेर के निकट नाल एयरबेस के पास दुर्घटनागस्त हो गया। गनीमत रही कि पायलट समय रहते पैराशूट की मदद से सुरक्षित बच निकलने में सफल रहा।

 

मिग-21 लड़ाकू विमान ने शुक्रवार दोपहर को नाल वायु सैनिक अड्डे से नियमित मिशन पर उड़ान भरी और कुछ देर बाद ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

 

विमान में गड़बड़ी का पता चलते ही पायलट ने पैराशूट की मदद से छलांग लगा दी। पायलट सुरक्षित है। हादसे के कारण का अभी पता नहीं चला है। ग्रामीणों ने मिग के क्रैश होने के बाद धुआं उड़ते देखा तो हड़कम्प मच गया।  ग्रामीणों ने बताया कि उन्होंने पायलट को सुरक्षित पैराशूट की मदद से नीचे उतरते देखा था।

इससे पहले

वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने गत 27 फरवरी को भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन कर सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने आए पाकिस्तान के एफ-16 लड़ाकू विमान को मिग-21 विमान से ही मार गिराया था।

 

अब तक कई हादसे

अब तक कई मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं और कई पायलटों को जान गंवानी पड़ी है। इन विमानों को उड़ता ताबूत भी कहा जाने लगा है। 60 साल से पुराने मिग-21 को राफेल जेट आने के बाद भारतीय वायुसेना से हटा दिया जाएगा।

Check Also

29 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, पंचमी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …