Breaking News
Home / breaking / एक ही छत के नीचे मनाएंगे 300 से ज्यादा बच्चों का जन्मदिन

एक ही छत के नीचे मनाएंगे 300 से ज्यादा बच्चों का जन्मदिन

27 फरवरी को अक्षय पात्र में होगा शेयर्ड बर्थडे 3.0

न्यूज नजर डॉट कॉम
जयपुर। हेल्पिंग हैंड्स ग्रुप 300 से ज्यादा जरूरतमंद बच्चों का एकसाथ जन्मदिन मनाएगा। इस मौके पर इन बच्चों के लिए मनोरंजन से भरपूर कार्यक्रम के साथ खाने-पीने और मस्ती धमाल का बंदोबस्त भी होगा। यह कार्यक्रम जयपुर में महल रोड स्थित, “अक्षय पात्र” में 27 फरवरी 2022, को दोपहर 1 बजे से शाम 7 बजे तक होगा
हेल्पिंग हैंड्स ग्रुप के वाईस प्रेसिडेंट रितिक बांगड़ ने ‘न्यूज नजर’ को बताया कि भारत में लगभग 30 लाख से भी अधिक अनाथ मौजूद हैं. जिनको शायद ही कहीं जीवन जीने का सहारा मिल पाता है, लेकिन इतने अनाथ बच्चो के होने के साथ – साथ यहाँ कितने ही ऐसे संस्थान मौजूद हैं जो हर पल ऐसे बच्चो की मदद करने के लिए तैयार रहते हैं. ऐसे संगठन जो न ही इन्हे अच्छा खाना, कपडे मुहैया करते हैं बल्कि पढ़ाते लिखाते भी हैं और जीवन को नए तरीके से जीना सिखाते हैं।
गुलाबी नगर जयपुर का “हेल्पिंग हैंड्स ग्रुप” भी कुछ ऐसा ही काम कर रहा है जो गरीबो, बूढो और अनाथो को अपना जीवनयापन के लिए जरूरी चीजे मुहैया करवाता है, जिससे वो अपने जीवन को आसानी से एक लक्ष्य के साथ जी सकें.
“हेल्पिंग हैंड्स ग्रुप” का मुख्य लक्ष्य कुछ ऐसे कार्यक्रम और गतिविधियां करवाना है जिनमे लोगो को जरूरी सामान उपलब्ध करवाया जा सके इन गतिविधियों में कुछ गतिविधियों के नाम कुछ ऐसे है : “फ़ूड ड्राइव”, “कम्बल ड्राइव”, “वस्त्रदान”, “शरीर सम्बन्धी जागरूकता”, “निम्न स्तरीय बच्चो की शिक्षा”, “अनाथालय और वृद्धालयो की मदद”, “कोविड ड्राइव”, “भूख के खिलाफ जंग”, “शेयर्ड बर्थडे”, आदि।

यह भी देखें

 बांगड़ बताते है कि “जब हम किसी का अच्छा कर रहे होते हैं तो साथ ही हमारे लिए भी कुछ अच्छा हो रहा होता है”. इसी उद्देश्य के साथ “हेल्पिंग हैंड्स” इस बार शेयर्ड बर्थडे का तीसरा संस्करण करने जा रहा है जिसमे 300 से भी अधिक बच्चों का जन्मदिन एक ही छत के नीचे मनाया जाएगा. जहाँ मनोरंजन से भरपूर डांस, केक कटिंग, रात का खाना व बहुत सी गतिविधियां होंगी और उनके साथ ही बच्चो को तोहफे भी दिए जाएंगे।

यह भी देखें

Check Also

 2 मई गुरुवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, नवमी तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …