Breaking News
Home / breaking / नकली कलाकंद बनाने की फैक्ट्रियों पर छापा,  मचा हडक़ंप

नकली कलाकंद बनाने की फैक्ट्रियों पर छापा,  मचा हडक़ंप

add kamal
अलवर। राजस्थान के अलवर जिले में तिजारा क्षेत्र के डोटाना गांव में पुलिस-क्यूआरटी एवं खाद्य विभाग की टीम ने नकली कलाकंद बनाने की फैक्ट्रियों पर छापा मारा ।
डीएसपी सिद्धांत शर्मा के नेतृत्व में की गई इस दौरान मौके पर आएसी का जाप्ता भी तैनात रहा। पुलिस-क्यूआरटी व खाद्य विभाग की टीम ने गांव में 7 गोदामों पर कार्यवाही की व 17 मिलावट खोरों को हिरासत में लिया।
पुलिस ने मौके से 50 क्विंटल नकली मावा, रिफाइण्ड तेल, 250 पॉम ऑयल के पीपे, 5 ड्रम ग्लूकोस, एसेंस के डिब्बे, 400 कट्टे मिल्क पाउडर एवं नकली मावा बनाने के उपकरण जब्त किए है।

milawat

डोटाना गांव में नकली कलाकंद बनाने का कारखाना पिछले 10 साल से चल रहा है। नकली कलाकंद पूरे राजस्थान, हरियाणा, यूपी एवं जम्मू कश्मीर तक सप्लाई किया जाता है। तिजारा कस्बे की हर दुकान पर नकली कलाकंद मिल जाता है। दुकानदारों को फैक्ट्रियों से मिलावटी कलाकंद 60 से 90 रूपये प्रति किलो के हिसाब से मिलता है जिसे दुकानदार 280 से 350 रूपये प्रति किलो के हिसाब से बेचते है।

add-godreg
कार्रवाई के दौरान पांच स्थानों की पुलिस, आरएसी एवं क्यूआरटी मौजूद रही। वहीं मौके से खाद्य विभाग की टीम ने नकली कलाकंद के सैंपल भी भरे। कार्रवाई मंगलवार देर रात तक जारी रही।

 

नामदेव न्यूज डॉट कॉम अलर्ट

dryfruit
दिवाली पर मिलावटी मिठाइयों की बड़े पैमाने पर बिक्री की तैयारी है। खाकर मावे की मिठाई संदेह के घेरे में है। अगर आप मावा घर पर लाकर मिठाई बनाने की सोच रहे हैं तो भी मिलावट से नहीं बच सकते क्योंकि मावा ही मिलावटी बिक रहा है। दो दिन पहले दिल्ली, कोटा के झालावाड़ आदि कई शहरों में मिलावटी मावे का कारोबार पकड़ा जा चुका है। देश में जगह-जगह नकली व मिलावटी मावा सप्लाई हो रहा है। बेहतर है इस दिवाली ड्राय फ्रूट व परम्परागत मिठाइयों से मेहमानों का स्वागत करें।

Check Also

 2 मई गुरुवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, नवमी तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *