Breaking News
Home / breaking / बेशर्म प्रिंसिपल : नाबालिग छात्राओं को पानी देने के बहाने बुलाता और…

बेशर्म प्रिंसिपल : नाबालिग छात्राओं को पानी देने के बहाने बुलाता और…

डूंगरपुर. आदिवासी बाहुल्य डूंगरपुर (Dungarpur) जिले के एक सरकारी स्कूल की नाबालिग छात्राओं ने अपने ही स्कूल के प्रिंसिपल पर छेड़छाड़ और अश्लील हरकतें (Obscene Act ) करने के साथ ही दुष्कर्म करने के आरोप लगाए हैं. प्रिंसिपल की गंदी हरकतों से आहत पीड़ित छात्राओं ने पिछले दिनों जिला कलेक्टर से इस संबंध में शिकायत की थी. उसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं शिक्षा विभाग ने प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया है.
पुलिस के अनुसार यह शर्मनाक मामला डूंगरपुर शहर के सदर थाना इलाके के सरकारी स्कूल से जुड़ा है. गांव के सरकारी स्कूल की छात्राओं ने हाल ही में अपने परिजनों के साथ जिला कलेक्टर लक्ष्मीनारायण मंत्री के सामने उपस्थित होकर शिकायत दर्ज कराई थी. स्कूल की 6 छात्राओं ने शिकायत दर्ज कराते हुए स्कूल के प्रिंसिपल रमेशचंद्र कटारा पर गंभीर आरोप लगाए. छात्राओं का आरोप था कि प्रिंसिपल छुट्टी के दिनों में स्कूल में पौधों को पानी पिलाने सहित विभिन्न प्रकार के कार्यों के लिए स्कूल बुलाता है. बाद में उनके साथ छेड़छाड़ करता है.
प्राइवेट पार्ट्स के साथ भी छेड़छाड़ करता था
छात्राओं ने यह भी आरोप लगाया कि प्रिंसिपल बंद कमरे में उनके प्राइवेट पार्ट्स के साथ भी छेड़छाड़ करता था. मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला कलेक्टर लक्ष्मीनारायण मंत्री ने एसपी कुंदन कंवारिया को मामले की जांच के आदेश दिए थे. वहीं शिक्षा विभाग ने भी आरोपी प्रिंसिपल रमेश चंद्र कटारा को निलंबित करते हुए विभागीय जांच शुरू की.
पीड़ित छात्राओं की रिपोर्ट पर सदर थाने में प्रिंसिपल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. पुलिस ने मामले की जांच की. 2 दिनों तक पीड़ित छात्राओं के बयान लिए और मेडिकल कराया. उसके बाद अब पुलिस ने आरोपी प्रिंसिपल रमेश चंद्र कटारा को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी प्रिंसिपल के खिलाफ पोक्सो एक्ट और दुष्कर्म सहित विभिन्न संगीन धाराओं में मामला दर्ज किया है.

Check Also

4 मई शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, रात 08.39 …