Breaking News
Home / breaking / बड़ी खबर : चम्बल नदी में गिरी बारात की कार, दूल्हे समेत 9 कई मौत

बड़ी खबर : चम्बल नदी में गिरी बारात की कार, दूल्हे समेत 9 कई मौत

कोटा. राजस्थान के कोटा में आज बड़ा हादसा हो गया. यहां बारातियों से भरी एक कार चंबल नदी में गिर गई. हादसे में कार में सवार दूल्हे समेत सभी 9 लोगों की मौत हो गई है. हादसा तड़के हुआ बताया जा रहा है. लेकिन इसकी जानकारी करीब 2-3 घंटे बाद पुलिस प्रशासन को मिली. इस पर पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. सभी शवों को एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है.

हादसा कोटा शहर में ही नयापुरा पुलिया पर हुआ है. बारात की यह कार सवाई माधोपुर के चौथ के बरवाड़ा से उज्जैन जा रही थी. शादी आज दोपहर तीन बजे होनी थी. लेकिन बारात रवाना होने के बाद कोटा में नयापुरा पुलिया पर यह कार बेकाबू होकर चंबल नदी में गिर गई. रात को या फिर तड़के यह कार चंबल नदी में कब गिरी इसका अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है. सुबह करीब साढ़े आठ बजे नदी में कार गिरे होने की सूचना पर पुलिस वहां पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. लेकिन तब तक कार में सवार सभी लोगों की मौत हो चुकी थी.

कार में दूल्हे अविनाश वाल्मिकी समेत नौ लोग सवार थे. इनमें चार लोग जयपुर के बताये जा रहे हैं. वहीं कार चालक को छोड़कर शेष आठ लोग नाते रिश्तेदार ही थे. हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस ने जैसे तैसे पता करके उनके परिजनों को सूचित किया. इसकी सूचना पर वहां कोहराम मच गया और परिजन कोटा दौड़े.
हादसे की सूचना मिलते ही जिला कलेक्टर हरिमोहन मीणा और कोटा सिटी एसपी केसर सिंह शेखावत पूरे पुलिस प्रशासनिक अमले के साथ मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन तेज करवाया.

यह भी देखें

 

जैसे-जैसे शवों को निकाला जा रहा था वैसे-वैसे वहां मौजूद मृतकों के परिजनों की चित्कारे वहां खड़े लोगों का कलेजा चीर रही थी. पुलिस ने शवों को एमबीएस अस्पताल में पोस्टमार्टम शुरू करवा दिया है. बाद में एम्बुलेंसों से निशुल्क उनके घर भिजवाने की व्यवस्था की गई है.
हादसे पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और सीएम अशोक गहलोत ने गहरा दुख जताया है.

Check Also

4 मई शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, रात 08.39 …