Breaking News
Home / अजमेर / मालियान सैनी पब्लिक स्कूल के वार्षिकोत्सव में बच्चों ने बांधा समां

मालियान सैनी पब्लिक स्कूल के वार्षिकोत्सव में बच्चों ने बांधा समां

keva-0

नामदेव न्यूज़ डॉट कॉम
अजमेर। रंग बिरंगे परिधानों में सजे नन्हे बच्चे स्टेज पर जब पूरे आत्मविश्वास के साथ प्रस्तुति देने आए तो तालियां गूंज उठीं । दर्शकों से खचाखच भरा स्कूल का प्रांगण नन्हीं प्रतिभाओं के हुनर का साक्षी बना। यह नजारा था बुधवार को मालियान सैनी पब्लिक स्कूल के तीसरे वार्षिकोत्सव का।

savv

स्वागत गीत के साथ कार्यक्रम का आगाज हुआ। आगंतुक अतिथियों ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण किया और दीप प्रज्जवलित किया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम के रंगारंग आगाज की कडी में सबसे पहले अनेकता में एकता का संदेश देती नाटिका का प्राइमरी कक्षा के बच्चों ने मंचन किया।

स्कूल में अध्ययनरत एलकेजी और एचकेजी के बच्चों ने राजस्थानी गीत पर नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति दी।

नृत्य और संगीत से सजे सालाना वार्षिकोत्सव की हर प्रस्तुति मनमोहक रही। इस मौके पर बीते साल की शैक्षणिक प्रतियोगिताओं के विजेता बच्चों को पारितोषिक प्रदान किए गए।

कार्यक्रम को समाज के वरिष्ठजनों ने संबोधित किया। संयोजक त्रिलोक चंद इंदौरा ने विद्यालय की प्रगति पर खुशी जताते हुए कहा कि स्कूल में बच्चों की संख्या बढ रही है। यह स्कूल की प्रगति की पहचान है। उन्होंने स्कूल में बनाए जाने वाले तीन कक्षा कक्षों में से एक कक्ष अपनी स्वर्गीय बेटी की याद में तैयार करवाने की जिम्मेदारी ली साथ ही इसके लिए एक लाख 51 हजार रुपए देने की घोषणा की।
jjsa-jpg-1
समारोह के अध्यक्ष महापौर धर्मेन्द्र गहलोत ने विद्यालय परिवार को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि कभी इस स्कूल का बहुत नाम हुआ करता था। निजी स्कूलों की जब भी बात होती थी तो मालियान स्कूल का नाम जरूर आता था। समाबंधुओं के प्रयासों से स्कूल निरंतर प्रगतिपथ पर बढ रहा है। उन्होंने कहा कि किसी स्कूल की पहचान भव्य भवन व सुविधाओं से नहीं होती बल्कि पढाने वाले शिक्षकों की मेहनत पर होती।

मुख्य अतिथि राजस्व मंडल के चैयरमेन ओपी सैनी ने कहा कि जीवन में संघर्ष कैसे करना है यह बात बच्चों को सबसे पहले सिखाई जानी चाहिए। प्रतिस्पर्धा का जमाना है। समय के साथ शिक्षा के क्षेत्र में भी बदलाव हो रहे हैं। इसके अनुरूप बच्चों को तैयार किया जाना जरूरी हो गया है। उन्होंने बच्चों को नसीहत देते हुए कहा कि कोई भी काम करें तो वरिष्ठजन का परामर्श लेवें। पढाई के साथ सिविल डिफेंस जैसी गतिविधियों से जुडकर देश सेवा का प्रशिक्षण प्राप्त करें।

समारोह के अंत में मालियान विद्या समिति के अध्यक्ष भागचंद सांखला ने सभी आगंतुक अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

ये रहे मौजूद
इस मौके पर विशिष्ट अतिथि जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक सुशील कुमार गहलोत, वरिष्ठ अभियंता यांत्रिकी उत्तर पश्चिम रेलवे धर्मेन्द्र चौहान, समाजसेवी सुनील भाटी, सुभाष गहलोत, महेश चौहान, राजेश जादम, सुनीता चौहान, रामरतन टांक, मानकंवर मारोठिया, हेमराज सिसोदिया, पूनमचंद मरोठिया, पार्षद महेन्द्र जादम, पूर्व पार्षद आशा तूनवाल, ज्योति प्रकाश भाटी, दीलिप पीलकन्या, महेन्द्र चौहान, मदनलाल कछावा, सूरज कंवर मारोठिया, विजय गहलोत, ताराचंद बनासिया, सौभागमल पालडिया, लिोकचंद चौहान, टीकमचंद सांखला, रमेश सतरावला, मुरली मनोहर सतरावला आदि का भी बहुमान किया गया।

Check Also

बीजेपी-कांग्रेस के लिए मायूसी के ये दाग अच्छे नहीं हैं..!

सन्तोष खाचरियावास @ अजमेर इस बार 400 पार… पीएम नरेंद्र मोदी ने अति आत्मविश्वास से …