Breaking News
Home / जयपुर / मावली-मारवाड़ रेललाइन ब्रॉडगेज में परिवर्तित हो-राठौड़

मावली-मारवाड़ रेललाइन ब्रॉडगेज में परिवर्तित हो-राठौड़

parliament1
संसद के शून्यकाल में गूंजा आमान परिवर्तन का मुद्दा
जयपुर। सांसद एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामन्त्री हरिओम सिंह राठौड़ ने मावली मारवाड़ रेललाइन को ब्रॉडगेज में परिवर्तित करने का मुद्दा उठाते हुए कहा कि मावली और मारवाड़ राजस्थान के दो महत्वपूर्ण क्षेत्र हैं जो ब्रिटिश शासन के समय से ही मीटर गेज लाइन से जुड़े हुए हैं। इन दोनों क्षेत्रों को अगर ब्रॉडगेज लाइन से जोड़ दिया जाता है तो जनता के साथ व्यावसायिक हितों की पूर्ति होगी।

train

संसद में सोमवार को शून्यकाल में सांसद राठौड़ ने लोकसभा अध्यक्ष को संबोधित करते हुए कहा कि मावली मारवाड़ मीटर गेज लाइन को ब्रॉडगेज में परिवर्तित कर दिया जाता है तो इससे जुड़े जिलों में निकलने वाले खनिज सामग्री को देश के अन्य भागों में सस्ती दरों में आपूर्ति की जा सकती है। साथ ही अन्य प्रदेशों के व्यावसायियों को आवागमन के सुलभ साधन उपलब्ध हो सकेंगे।

 

राठौड़ ने आसन के माध्यम से रेल मंत्री सुरेश प्रभु को सम्बोधित करते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में मेवाड़ का राजसमन्द जिला ही एक ऐसा क्षेत्र है जो रेल सेवाओं से वंचित जबकि यह क्षेत्र धार्मिक और ऐतिहासिक महत्व के लिए जाना जाता है। जहां विश्व प्रसिद्ध श्रीनाथजी का धाम है तो दूसरी और वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की जन्म स्थली और कर्म स्थली हल्दीघाटी के लिए प्रसिद्ध है। इन सबके मद्देनजर रखते मावली मारवाड़ को ब्रॉडगेज में बदलना रेलवे के लिए फायदे का सौदा होगा ।

Check Also

मुस्लिम आक्रांताओं के मजहबी उन्माद का साक्षी अढ़ाई दिन का झोपड़ा

  अजमेर। अढ़ाई दिन का झोपड़ा आजकल चर्चा में है। सात मई को जैन आचार्य सुनील …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *