Breaking News
Home / breaking / मोहन भागवत एवं निम्बाकाचार्य के बीच सनातन धर्म पर चर्चा

मोहन भागवत एवं निम्बाकाचार्य के बीच सनातन धर्म पर चर्चा

अजमेर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत और निम्बार्क पीठाधीश्वर श्यामशरण देवाचार्य के साथ सनातन धर्म के विषय पर गुप्त मंत्रणा की।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार संघ प्रमुख भागवत ने आज सलेमाबाद स्थित निम्बार्क पीठ में भगवान के दर्शन किए और श्रीजी महाराज से आशीर्वाद लिया। इस दौरान दोनों के मध्य करीब डेढ़ घंटे तक सनातन धर्म को बचाने के लिए गहन मंत्रणा चली। इस दौरान मीडिया को दूर रखा गया।

इस संबंध में पीठाधीश्वर ने पत्रकारों से बातचीत में संकेत देते हुए कहा कि सनातन धर्मियों की प्राथमिकता है कि अयोध्या राम मंदिर का निर्माण में शीघ्र से ही शीघ्र हो। उन्होंने कहा कि कि राम मंदिर पर जल्द ही शुभ समाचार मिलेगा।

बताया जाता है कि संघ प्रमुख मोहन भागवत ने पीठाधीश्वर से चर्चा में देश के वर्तमान हालातों के मद्देनजर सनातन धर्म एवं संस्कृति की रक्षा पर लंबी बातचीत की। दोनों एक मत रहे कि भारत एक हिन्दू राष्ट्र है और रहेगा।

निमार्कधीश ने संघ प्रमुख से हुई चर्चा का विवरण बताने से इंकार किया लेकिन इतना ही कहा कि राम मंदिर का निर्माण सबकी प्राथमिकता है और हिंदुत्व की रक्षा के लिए हम सभी काम कर रहे है। निम्बार्क पीठ पहुंचने पर पीठ के प्रबंधकों ने मोहन भागवत का स्वागत किया।

Check Also

 5 मई रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, द्वादशी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …