Breaking News
Home / breaking / लाइव मर्डर : उदयपुर में भड़काऊ भाषणों से माहौल गरमाया, कई जगह लाठीचार्ज

लाइव मर्डर : उदयपुर में भड़काऊ भाषणों से माहौल गरमाया, कई जगह लाठीचार्ज

Demo pic

उदयपुर। राजसमंद में पिछले दिनों लाइव मर्डर का वीडियो वायरल होने के बाद माहौल बिगड़ता जा रहा है। गुरुवार को उदयपुर में एक विशेष समुदाय की ओर से निकाले गए जुलूस व भड़काऊ नारों से माहौल बिगड़ गया। शहर में धारा 144 लगी होने के बावजूद जुलूस निकालने पर पुलिस ने बापू बाजार, सवीना, टाउन हॉल, चेतक सर्किल, अशोक नगर सहित कई स्थानों पर लाठीचार्ज किया। लाठीचार्ज में भीड़ को खदेड़ने के दौरान कई स्थानों पर बच्चे व महिलाएं गिर पड़े। कुछ घायल भी हुए।

Demo pic

असामाजिक तत्वों की मंशा फेल करने के लिए जिला मजिस्ट्रेट विष्णुचरण मलिक ने उदयपुर में बुधवार रात 8 बजे से अगले आदेश तक जिले में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी थी। इसके अलावा संभागीय आयुक्त भवानी सिंह देथा ने भी अगले 24 घंटे तक उदयपुर जिले और राजसमंद में इंटरनेट सेवाएं बंद करने का आदेश दिया है।

सोशल मीडिया पर चौकसी

अफराजुल हत्याकांड का लाइव वीडियो वायरल होने के बाद से सोशल मीडिया पर माहौल भड़काने वाले सन्देश-फोटो प्रसारित किए जा रहे हैं।  राज्य में पुलिस की विशेष टीमें ऐसे मैसेज पर नजर रख रही है। ऐसे लोगों की गिरफ्तारी भी की जा रही है। भीम में पुलिस ने इसे ही मैसेज वायरल करने वाले दो युवकों प्रकाशसिंह (34) पुत्र अमरसिंह रावत पेलाडोल भीम निवासी दिनेशसिंह (34) पुत्र फतेहसिंह रावत को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया।

प्रशासन से लोगों से अपील की है कि शांति बनाए रखने में लोग सहयोग करें। किसी व्यक्ति से घृणा और विद्वेष फैलाने वाले संदेश, टिप्पणी, चित्र या वीडियो प्रसारित किया जाएगा तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
आईजी आनंद श्रीवास्तव ने फेसबुक को पत्र लिखकर भड़काऊ टिप्पणियां करने वालों के अकाउंट ब्लॉक करने को कहा है।

उपदेश राणा अरेस्ट

जयपुर। उत्तर प्रदेश से उदयपुर में रैली करने जा रहे हिंदूवादी नेता उपदेश राणा को बगरू में पुलिस ने अरेस्ट कर लिया। उपदेश ने फेसबुक के जरिए 14 दिसम्बर को उदयपुर में रैली करने का ऐलान किया था। इस पर प्रशासन ने उसके उदयपुर आने पर रोक लगा दी थी। इसके बावजूद वह उदयपुर की ओर जा रहा था तो पुलिस ने बगरू में उसे अरेस्ट कर लिया।

Check Also

4 मई शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, रात 08.39 …