Breaking News
Home / breaking / लेखिका एवं शिक्षिका कृष्णा आचार्य की पुस्तक का विमोचन

लेखिका एवं शिक्षिका कृष्णा आचार्य की पुस्तक का विमोचन

 

 

बीकानेर/जयपुर। शिक्षामंत्री डॉक्टर बीडी कल्ला द्वारा शिक्षा निदेशालय परिसर में किया गया। आचार्य ने अपनी पुस्तक “खेलों की पाठशाला” के माध्यम से स्कूलों में और प्रचलित हमारे गेम जिन्हें हाल ही में स्कूल शिक्षा से भी जोड़ा गया -सतोलिया, लगोरी ,टर्न ऑफ वार ,कैरम जैसे पुराने खेल जो कि लुप्त प्रायः हो गए थे उनको अपने शब्दों में उकेरा है।

 

कृष्णा आचार्य ने बताया कि सरकार ने स्कूली शिक्षा में जड़ों से जुड़े हुए खेलों को जोड़े हैं यह सरकार का एक अच्छा व सराहनीय कदम है। आचार्य बच्चों के लिए बाल साहित्य और शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा कार्य कर रही है । उनकी अनेक पुस्तकें इस संबंध में लिखी गई है। लगभग 28 पुस्तकों का उनका स्वयं का संग्रह है ।

मुख्यमंत्री राजस्थान सरकार द्वारा भी उन्हें पुरस्कृत किया जा चुका है। विदुषी लेखिका कृष्णा आचार्य शिक्षा विभागीय कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष कमल नारायण आचार्य की पत्नी है। शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला और वर्ल्ड शतरंज फेडरेशन के चेयरमैन यूएस से पधारे जैरी नेस ने कृष्णा आचार्य से मुलाकात की और आचार्य ने अपनी पुस्तक उन्हें भेंट की ।

 

पुस्तक के विमोचन के समय आल इंडिया चेस फैडरेशन के चेयरमैन अमित वर्मा, पूर्व न्यायाधीश महेश शर्मा तथा राजस्थान शतरंज संघ के चेयरमैन शंकर लाल हर्ष सहित संयुक्त निदेशक अरविंद व्यास, निदेशक रचना भाटिया और निदेशालय के खेलकूद अनुभाग के प्रभारी अशोक व्यास सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।

Check Also

4 मई शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, रात 08.39 …