Breaking News
Home / breaking / वंदे भारत ट्रेन को पटरी से उतारने की साजिश, पटरियों पर पत्थर रखकर गाड़ दिए मोटे सरिये

वंदे भारत ट्रेन को पटरी से उतारने की साजिश, पटरियों पर पत्थर रखकर गाड़ दिए मोटे सरिये

चित्तौड़गढ़. राजस्थान में उदयपुर-जयपुर वंदे भारत ट्रेन को आज कुछ बदमाशों ने चित्तौड़गढ़ इलाके में पटरी से उतारने का प्रयास किया. इसके लिए बदमाशों रेलवे ट्रैक पर पत्थर रख दिए और वहां मोटे-मोटे दो सरिये गाड़ दिए. लेकिन लोको पायलट को समय रहते यह सब दिख गया तो उसने ट्रेन को रोक लिया और बड़ा हादसा होने से बच गया. मौके पर पहुंची रेलवे पुलिस ने पत्थरों और सरियों को वहां से हटवाया. रेलवे पुलिस बदमाशों का पता लगाने की कोशिश कर रही है. आज यह कोशिश उस समय की गई जब पीएम नरेन्द्र मोदी चित्तौड़गढ़ दौरे पर थे.
यह घटनाक्रम सोमवार को सुबह 9.55 बजे हुआ बताया जा रहा है. उस समय वंदे भारत एक्सप्रेस उदयपुर से जयपुर जा रही थी. असामाजिक तत्व गंगरार के सोनियाणा इलाके में इस वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे.
 वहां उन्होंने पटरी पर पत्थर रख दिए. वहीं रेलवे ट्रैंक पर पटरियों पर लगाए जाने वाले टैक्नीकल लॉक से पास बड़े-बड़े सरिये गाड़ दिए. अगर ट्रेन वहां से गुजरती को कोई बड़ा हादसा हो सकता था.
गनीमत रही कि ट्रेन के लोको पायलट को यह सब दूर से ही दिख गया तो उसने ट्रेन के ब्रेक लगा दिए. बाद में ट्रेन स्टाफ ने नीचे उतरकर हालात देखे. फिर लोको पायलट ने रेलवे पुलिस को इसकी जानकारी दी.
इस पर रेलवे पुलिस और आलाधिकारी तत्काल मौके पर पहुंचे और रेलवे ट्रैक से पत्थरों को हटाकर गाड़े गए सरिये निकाले. जांच पड़ताल में सबकुछ सही होने पर वंदे भारत ट्रेन को वहां से रवाना किया गया.

Check Also

10 मई शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

    वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, तृतीया तिथि, अक्षय तृतीया, परशुराम जयंती, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, …