Breaking News
Home / breaking / व्हाट्सएप ग्रुप में अश्लील फोटो पोस्ट करने पर टीचर सस्पेंड

व्हाट्सएप ग्रुप में अश्लील फोटो पोस्ट करने पर टीचर सस्पेंड

श्रीगंगानगर। राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में अनूपगढ़ उपखंड क्षेत्र में सीमावर्ती ग्राम पंचायत 27-ए के सरकारी स्कूल में पदस्थापित एक वरिष्ठ अध्यापक को शिक्षाकर्मियों के व्हाट्सएप ग्रुप में अश्लील फोटो पोस्ट करने पर आज निलंबित कर दिया गया।

मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी (समग्र शिक्षा) हरचंद गोस्वामी ने मंगलवार शाम चक 27-ए में नियुक्त वरिष्ठ अध्यापक जसकरणसिंह को तुरंत प्रभाव से निलंबित करने के आदेश जारी किए। जसकरणसिंह को बीकानेर शिक्षा निदेशालय में उपस्थिति दर्ज करवाने के निर्देश दिए गए हैं।

वरिष्ठ अध्यापक जसकरणसिंह कार्यवाहक प्रधानाध्यापक भी हैं। ग्राम पंचायत 27-ए में 4-5 सरकारी स्कूलों पर वे प्रभारी भी हैं। इन स्कूलों के शिक्षाकर्मियों का व्हाट्सएप ग्रुप आवश्यक सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए बनाया हुआ है।

इसी ग्रुप में जसकरणसिंह के मोबाइल फोन से 31 अक्टूबर कि रात लगभग 8 बजे 6-7 अश्लील पोस्ट किए गए। ग्रुप में महिला शिक्षाकर्मियों भी हैं। यह फोटो आने पर तत्काल ग्रुप में एतराज किया गया। मैसेज दिए गए कि फोटो को डिलीट किया जाए। फिर भी वरिष्ठ अध्यापक ने फोटो डिलीट नहीं किए। ग्रुप के एक अन्य एडमिन ने तुरंत ही महिला कर्मियों को रिमूव करना शुरू कर दिया। यह मामला कल अनूपगढ़ में मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी नरेश कुमार के संज्ञान में आया।

जानकारी के अनुसार उनके द्वारा जिला मुख्यालय पर उच्च अधिकारियों को इस मामले से अवगत कराया गया, जिस पर मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी हरचंद गोस्वामी ने जसकरणसिंह को निलंबित कर दिया। सूत्रों ने बताया कि इस मामले की विभागीय जांच भी करवाई जा रही है।

Check Also

मुस्लिम युवक ने जैन बनकर मैनेजर युवती को फंसाया, कई बार बनाए शारीरिक संबंध

  इंदौर। एक मुस्लिम युवक ने मैनेजर पद पर काम कर रही युवती को लव …