Breaking News
Home / breaking / संत नामदेव मार्ग का लोकार्पण

संत नामदेव मार्ग का लोकार्पण

sundarkand4
संत नामदेव महाराज का दो दिवसीय वार्षिकोत्सव
नामदेव न्यूज डॉट कॉम
अजमेर। जोधपुर में रविवार को संत नामदेव वार्षिक महोत्सव के तहत जलजोग चौराहे पर नवनिर्मित संत नामदेव मार्ग का लोकार्पण किया गया। अब जलजोग चौराहा से मुख्य डाकघर तक का रोड संत नामदेव मार्ग के नाम से पहचाना जाएगा।
श्रीनाथ नामदेव मंदिर, सिंधी कॉलोनी में वार्षिक महोत्सव शुरू हुआ। इस मौके पर सिंधी समाज के वरिष्ठजन लक्ष्मण वतनानी को सिंधु समाज रत्न अवार्ड दिया गया। शाम को भव्य शोभायात्रा निकाली गई। इसके अलावा भक्ति संगीत का कार्यक्रम और भंडारा हुआ। ट्रस्ट सचिव महेश खेतानी ने बताया कि इस मौके पर अजमेर व इंदौर की मशहूर मंडलियों ने भजन पेश किए। समारोह मेें कई सेवाधारियों को भी सम्मानित किया गया।
ये थे मौजूद
खेतानी ने बताया कि महोत्सव में विधायक कैलाश भंसाली, मेयर घनश्याम ओझा, भाऊ कन्हैयालाल, पं.नरेंद्र शर्मा, पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़, संत राजूराम, भाजपा जिलाध्यक्ष देवेंद्र जोशी, सूर्यकांता व्यास, पूर्व मंत्री राजेंद्र गहलोत, पूर्व विधायक जुगल काबरा, अभाविप के प्रदेशाध्यक्ष हेमंत घोष समेत सिंधी समाज के कई गणमान्य लोग मौजूद थे।
समापन आज
दो दिवसीय नामदेव वार्षिक महोत्सव का समापन सोमवार रात पल्लव के साथ होगा। इससे पहले सुबह महाआरती, दोपहर में मां भगवती की स्तुति व भंडारा होगा।
सिंधी समाज के भी पूजनीय
नामदेव समाजबंधुओं को जानकार खुशी होगी कि पंजाबी समुदाय के साथ ही सिंधी समुदाय भी संत नामदेव को पूजता है। वैसे भी संत किसी देश काल, समुदाय-समाज विशेष के ना होकर सम्पूर्ण मानवजाति के आराध्य होते हैं। जोधपुर के सिंधी समाज ने इसे फिर सत्य साबित कर दिया है।
इससे पहले बसंतोत्सव पर अजमेर में निकली संत नामदेव की शोभायात्रा का कई सिंधी समाजबंधुओं ने स्वागत किया था तो कई घरों में प्रसाद बनाया गया। कई सिंधी समाजबंधुओं ने तो व्रत भी रखा था।
आग्रह : इस समाचार को सभी समाजबंधुओं तक शेयर अवश्य करें।

Check Also

अवैध मदरसे पर छापा, 21 बच्चों को कराया मुक्त

लखनऊ। दुबग्गा के अवैध मदरसे से बाल आयोग की टीम ने 21 बच्चों को मुक्त …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *