Breaking News
Home / breaking / VIDEO : कोरोना काल में ऊंटों पर निकली बारात, देशभर में चर्चित हुई शादी

VIDEO : कोरोना काल में ऊंटों पर निकली बारात, देशभर में चर्चित हुई शादी

 

जैसलमेर। कोरोना महामारी के डर से लोगों ने अपनी जिंदगी में कई बदलाव लाए हैं. कोरोना काल में शादियां तो हो रही हैं लेकिन रौनक बदल गई है।  इसी बीच राजस्थान के जैसलमेर जिले के बांधेवा पंचायत के दूल्हे महिपाल सिंह एवं परिजनों ने कोरोना के चलते सोशल डिस्टेंसिंग मैटेंन करने के लिए अनोखा तरीका अपनाया है.

 

महिपाल सिंह शादी करने के लिए रेगिस्तान के जहाज यानी ऊंटों पर बारात लेकर दुल्हन लेने पहुंचे. उनका यह तरीका काफी हटकर था, लिहाजा इस शादी में देख पूरे क्षेत्र में चर्चा बनी हुई है.

 देखें वीडियो

 

बारात ग्राम पंचायत बांधेवा के केसुला पाना महेचो की ढाणी से कालजिरो भाटियो की ढाणी बाड़मेर पहुंची. बाड़ेमर जिले का केसुबला गांव जो की लगभग 7 किलोमीटर दूर स्थित है, वहां इसी अंदाज में बारात पहुंची. इस बारात में लगभग 15 उंट व 30 बाराती थे. कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए 50 साल बाद ऊंटों पर निकली बारात को देखकर बुजुर्गों को अपनी शादी की यादें ताजा हो गईं.

 

देश-दुनिया की तरह जैसलमेर में भी आधुनिकता के चलते अब ज्यादात्तर लोग बारात ले जाने के लिए चमचमाती कारों का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन पहले ऊंटों से भी बारात लेकर जाई जाती थी. ऐसे में जैसलमेर में इतने लंबे अंतराल के बाद इस अंदाज में बारात निकली, तो हर कोई इसे देखकर हैरान हो गया.

Check Also

25 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, प्रतिपदा तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …